इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

इंदौर सहित चारों महानगर में खुलेंगे ड्राइविंग ओपन थिएटर

  • मप्र में पर्यटन विकास निगम करने जा रहा नया प्रयोग
  • अपनी कार में बैठकर फिल्म देख सकेंगे लोग
  • फूड जोन भी खुलेगा, पर्यटक खान-पान की सामग्री ले सकेंगे
  • पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत इस प्रोजेक्ट पर काम होगा शुरू

इंदौर। कोरोना महामारी के कारण देशभर में सिनेमाघर बंद हैं। संक्रमण के खतरे के कारण इन्हें जल्द चालू किए जाने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में मप्र पर्यटन विकास निगम इंदौर सहित प्रदेश के चार बड़े शहरों में ड्राइविंग ओपन थिएटर खोलने जा रहा है। इंदौर के साथ भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर को इसके लिए चुना गया है।

ओपन थिएटर में लोग अपने लग्जरी वाहन में बैठकर परिवार सहित फिल्म देख सकेंगे। यहां फूड जोन भी रहेगा, जिसमें से पर्यटक खान-पान की सामग्री ले सकेंगे। पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया जाएगा। कोरोना काल में केंद्र सरकार ने ओपन थिएटर के संचालन को मंजूरी दी है। इस कारण मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम ने प्रदेश में ड्राइविंग ओपन थिएटर खोलने के लिए टेंडर आमंत्रित किए हैं। 10 अक्टूबर को ये टेंडर खोले जाएंगे। अभी अहमदाबाद में ड्राइविंग ओपन थिएटर संचालित हैं।

एक जगह पर 80 वाहन खड़े हो सकेंगे
पर्यटन निगम वेंडर्स की मदद से ड्राइविंग ओपन थिएटर में बड़ी व ऊंची स्क्रीन लगाएगा। यहां पर पर्यटक अपनी कारों के साथ प्रवेश कर सकेंगे। उन्हें फिल्म कार के अंदर ही बैठकर देखना होगी। उन तक फिल्म के डायलॉग की आवाज सही पहुंच सके, इसके लिए हाईक्वालिटी का साउंड सिस्टम लगाया जाएगा। यहां पर कुछ लोगों के बैठने की व्यवस्था भी रहेगी। उसमें कोरोना के नियमों का पालन करना होगा। टिकट की दर वेंडर्स के फाइनल होने के बाद पर्यटन निगम तय करेगा।

दो एकड़ में बनेगा थिएटर
ड्राइविंग ओपन थिएटर दो एकड़ में बनेगा। इसके लिए मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम चारों महानगरों में जमीन की तलाश में जुटा हुआ है। नगर निगम सीमा में दो एकड़ भूमि के लिए पर्यटन निगम के अधिकारियों ने तलाश शुरू कर दी है। निगम ने भोपाल में लेक ब्यू होटल के प्रांगण में खाली भूमि ओपन थिएटर के लिए फाइनल कर ली है। इन्दौर में भी अधिकारियों ने इसके लिए योजना को मूर्त रूप देने की तैयारी कर ली है।

पर्यटन निगम इंदौर सहित प्रदेश के चार बड़े शहरों में ड्राइविंग ओपन थिएटर खोलने जा रहा है। इसके लिए टेंडर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। सभी जगह इसके लिए जगह की तलाश चल रही है। इन थिएटरों के खुलने से शौकीन लोग और उनके परिवार कोरोना संक्रमण से बचकर अपनी ही कार में बैठकर फिल्म देख सकेंगे।
एस. विश्वनाथन, एमडी, मप्र राज्य पर्यटन निगम

Share:

Next Post

यूनिवर्सिटी में 60 फीसदी प्रोफेसर बने रजिस्ट्रार

Sun Oct 4 , 2020
इंदौर। प्रदेश के 14 पारंपरिक विश्वविद्यालयों में से आठ में रजिस्ट्रार का पद प्रोफेसर संभाल रहे हैं, जबकि उच्च शिक्षा विभाग के नियमानुसार 25 फीसदी रजिस्ट्रार के पद ही प्रतिनियुक्ति से भरे जा सकते हैं। शेष 75 फीसदी रजिस्ट्रार के पद डिप्टी रजिस्ट्रार की पदोन्नति से भरे जाने का प्रावधान है। मौजूदा स्थिति में 60 […]