चुनाव देश मध्‍यप्रदेश

वोट डालने जा रहे BJP प्रत्याशी को बुजुर्ग अम्मा ने रोका रास्ते में, फिर नेताजी को कहना पड़ा..


सीधी. देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान शुक्रवार को हो रहे हैं. ऐसे में सीधी सीट पर BJP प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा (Dr. Rajesh Mishra) वोट डालने के लिए खनौधा पोलिंग बूथ (polling booth) पर जा रहे थे. इस दौरान बीच रास्ते में उन्हें एक बुजुर्ग महिला (Elderly Amma) ने रोक लिया. इसके बाद नेताजी (Netaji) गाड़ी से उतर गए. इस दौरान बुजुर्ग महिला को लेकर जा रहे व्यक्ति भी मुस्कुराने लगे.


लोक सभा चुनाव के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया. इस दौरान सीधी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा ने सुबह के वक्त ही पहुंचकर परिवार के साथ मतदान किया. इस दौरान पोलिंग बूथ पर जाते वक्त उन्होंने एक बुजुर्ग महिला ने रोक लिया. फिर नेताजी ने बुजुर्ग महिला के पैर छूकर आशीर्वाद लिया.
कड़ा मुकाबला
सीधी सीट पर इस बार कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. इस सीट से बीजेपी ने डॉ राजेश मिश्रा को चुनावी मैदान में उतारा है. तो वहीं कांग्रेस ने पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह मैदान में हैं. यही वजह है कि सीधी लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है.

सीधी सीट पर इतने वोटर्स
सीधी लोकसभा क्षेत्र में विधानसभा की 8 सीटें हैं. इनमें से 7 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है जबकि 1 सीट पर कांग्रेस के विधायक हैं. इस लोकसभा क्षेत्र में 10,50,317 पुरुष मतदाना, 9,75,667 महिला वोटर और 14 ट्रांसजेंडर्स मतदाता हैं.

Share:

Next Post

Ind vs Pak Series: भारत-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के सवाल पर हिटमैन रोहित शर्मा ने लगा दी ताकत, कही ये बात

Fri Apr 19 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi)। क्रिकेट (Cricket)जगत में भारत (India)और पाकिस्तान(Pakistan) के बीच टक्कर का फैन्स(Takkar fans) को बेसब्री से इंतजार होता है। दोनों टीमों (both teams)के बीच आखिरी (टेस्ट) मैच 2006 या 2008 (2007) में खेला गया था। तब तीन मैच की इस सीरीज को भारत से 1-0 से जीता था। इसके बाद से ही […]