विदेश

खुद को जवान दिखने एलन मस्क लेते हैं वीगोवी, जानिए कीमत

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला के सीईओ (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) 51 साल के हैं और इस उम्र में वो यंग और फिट नजर आते हैं। वहीं इस बीच एलन मस्क (Elon Musk) के अपने को जवान होने का राज भी खोल दिया।

आपको बता दें कि ट्विटर को टेकओवर करने वाले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क कई लोगों के लिए एक रोल मॉडल हो सकते हैं, लेकिन वजन घटाने के मामले में आपको उन्हें फॉलो करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लेनी चाहिए। 51 साल के एलन खुद को जवान दिखाने के लिए एक खास तरह की अमेरिकी ड्रग यूज करते हैं। इस दवा की कीमत लाखों में है। हर किसी के लिए यह दवा खरीदना आम नहीं है। यही वजह है कि एलन इस दवा को खाकर न सिर्फ अपना वजन घटाते हैं बल्कि 51 की उम्र में 30 बरस के लगते हैं।

इस अमेरिकी ड्रग का नाम है वीगोवी। इस दवा का आमतौर पर इस्तेमाल वजन घटाने के लिए किया जाता है। डॉक्टरों की सलाह है कि इस दवा को सिर्फ बहुत ज्यादा वजन वाले लोग ही इस्तेमाल करें। वीगोवी डायबटीज की दवा सेमाग्लूटाइड का एक उच्च खुराक मानी जाती है। इसे जून 2021 में यूएसएफडीए द्वारा 27 किलो उससे अधिक के बॉडी फैट घटाने के लिए सलाह दी गई थी।


इस दवा को कम से कम ऐसे लोगों के लिए उपयोगी समझी जाती है जो जो बेहद ज्यादा वजन के हों। वीगोवी हालांकि भारत में उपलब्ध नहीं है। लेकिन डॉक्टरों द्वारा सलाह दी जाती है कि इस ड्रग को इस्तेमाल करने से पहले अपने फैमिली डॉक्टर से परामर्श जरूर लिया जाए। भारत में वीगोवी की चर्चा इसलिए तेज हो गई है क्योंकि एलन ने इस दवा को लेकर दावा किया था कि इस ड्रग के इस्तेमाल से वे खुद को फिट रखते हैं।

एलन को उनके एक प्रशंसक ने उनकी फिटनेस को लेकर सवाल पूछा था। वेट लिफ्टिंग और हेल्दी डाइट को लेकर पूछे सवाल के जवाब में एलन मस्क ने ट्वीट किया था,”फास्टिंग और वीगोवी दवा”।

दवा की कीमत
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस वीगोवी दवा की महीने भर की खुराक की कीमत 1,200 डॉलर (लगभग 98 हजार भारतीय रुपये) 1,500 डॉलर (लगभग एक लाख 23 हजार भारतीय रुपये) है।

Share:

Next Post

मोबाइल पर ही प्रस्ताव बुलाकर आपस में बांट लिए करोड़ों के भूखंड

Fri Oct 28 , 2022
खिलौना क्लस्टर के पदाधिकारियों के साथ भाजपा नेता से जुड़े कारोबारी ने भी कबाड़ ली जमीन, रजिस्ट्रियां भी एक ही दिन में करवा ली इंदौर। राऊ रंगवासा का टॉय यानी खिलौना क्लस्टर शुरू से ही विवादित रहा है। क्लस्टर में शामिल 20 भूखंडों की बंदरबांट एसपीवी के कर्ताधर्ताओं ने ही कर ली। खुद की कागजी […]