बड़ी खबर

राम मंदिर में परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर, अयोध्या को लेकर बड़ा फैसला लेने जा रही मोदी सरकार

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर की सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार बड़ा फैसला लेने जा रही है. सरकार अयोध्या में NSG सेंटर खोलने पर विचार कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, अभी प्रपोजल तैयार किया जा रहा है, फैसले पर अंतिम मुहर गृह मंत्रालय लगाएगा. इसी साल 22 जनवरी को पीएम मोदी ने राम मंदिर का उद्घाटन और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की थी. इसके बाद से ही हर रोज हजारों-लाखों श्रद्धालु राम मंदिर के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं.

बताया जा रहा है कि अयोध्या में राम मंदिर की सुरक्षा के मद्देनजर और श्रद्धालुओं के मूवमेंट को देखकर एनएसजी कमांडो सेंटर खोलने की तैयारी कर रही है. केंद्र सरकार वीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है. नये मंत्रियों के प्रभार संभालने और अत्यधिक जोखिम का सामना कर रहे एक दर्जन से अधिक व्यक्तियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी एनएसजी और आईटीबीपी से अन्य अर्द्धसैनिक बलों को हस्तांतरित की जा सकती है.


सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय के तहत आने वाले इस महत्वपूर्ण विषय की समीक्षा जल्द ही किये जाने की उम्मीद है और विभिन्न राजनीतिक हस्तियों, पूर्व मंत्रियों, सेवानिवृत्त नौकरशाहों तथा कुछ अन्य लोगों को दिया गया सुरक्षा कवर या तो वापस ले लिया जाएगा, घटाया जाएगा या बढ़ा दिया जाएगा. यह भी निर्णय लिया गया है कि VIP की सुरक्षा ड्यूटी से ‘ब्लैक कैट’ कमांडो को पूरी तरह से हटाने के काफी समय से लंबित प्रस्ताव को अब लागू किया जाएगा और सभी नौ व्यक्तियों की ‘जेड-प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की वीआईपी सुरक्षा इकाई को सौंपी जाएगी.

Share:

Next Post

'ये NDA का मंत्रिमंडल नहीं, परिवार मंडल'; मोदी 3.0 कैबिनेट पर राहुल गांधी और तेजस्वी यादव का वार

Wed Jun 12 , 2024
नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव ने NDA सरकार की नई कैबिनेट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने इसे परिवारमंडल कहते हुए NDA के उन मंत्रियों की लिस्ट जारी की है जिनका परिवार के सदस्य राजनीतिक पार्टियों में रहे हैं. उधर, बिहार […]