विदेश

बकिंघम पैलेस के बाहर गोलियां फेंकने से हुआ विस्‍फोट, पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को किया गिरफ्तार

लंदन (London) । बकिंघम पैलेस (buckingham palace) के बाहर एक शख्स को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, व्यक्ति को महल के पास कुछ संदिग्ध फेंकने पर पकड़ा है। लंदन में बकिंघम पैलेस के गेट के पास पहुंचने के बाद अधिकारियों ने मंगलवार शाम करीब सात बजे उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया है कि लंदन में बकिंघम पैलेस के बाहर संदिग्ध शॉटगन (suspect shotgun) के कारतूस फेंके जाने के बाद एक नियंत्रित विस्फोट हुआ है जिसके बाद एक शख्स को पकड़ा।

इसके बाद महल को पूरी तरह से सील कर लॉकडाउन लगा दिया गया। महानगर पुलिस (metropolitan police) के मुख्य अधीक्षक जोसेफ मैक्डॉनाल्ड ने बताया कि अधिकारियों ने संदिग्ध को पकड़ने के लिए तत्काल कार्रवाई की।


महल के अधिकारी जोसेफ मैकडोनाल्ड (joseph macdonald) ने कहा कि अधिकारियों ने तुरंत उस व्यक्ति को हिरासत में लिया और उसे पुलिस हिरासत को सुपुर्द कर दिया। महल पर तैनात अधिकारियों या जनता के सदस्यों के इस घटना में घायल होने की कोई सूचना नहीं है। अधिकारी घटनास्थल पर बने हुए हैं और आगे की पूछताछ जारी है। गौरतलब है कि छह मई को किंग चार्ल्स तृतीय का राज्याभिषेक होना है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस (Metropolitan Police) ने कहा कि एक व्यक्ति को हथियार रखने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है और व्यक्ति के बैग की तलाशी भी ली गई है कि कहीं कुछ संदिग्ध तो नहीं है। हालांकि विशेषज्ञों उसकी पूरी जांच की है एहतियात के तौर पर एक विस्फोटक नियंत्रक भी लगाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जब यह घटना हुई उस समय राजा और महारानी बकिंघम पैलेस में नहीं थे। पुलिस ने कहा कि यह कोई आतंकवादी घटना थी। संदिग्ध के मानसिक स्वास्थ्य इतिहास की जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति अकेले ही काम कर रहा था और इसे एक अलग घटना के रूप में देखा जा रहा है।

Share:

Next Post

Earthquake: पापुआ न्यू गिनी में महसूस किए भूकंप के तेज झटके, 5.6 तीव्रता से कांपी धरती

Wed May 3 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) में बुधवार (3 मई) को 5.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप पापुआ न्यू गिनी के उत्तर-पश्चिम में मौजूद अंबुंती में आया. यूरोपियन मेडिटेरेनियन सिस्मोलॉजिकल सेंटर (EMSC) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र (epicenter) पश्चिम-उत्तर-पश्चिम में स्थित अंबुंती से 16 किमी दूर था. […]