देश

पीपुल्स अलायंस फॉर डिक्लेरेशन के फारूक अब्दुल्ला अध्यक्ष और महबूबा मुफ्ती बनी उपाध्यक्ष

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के आवास पर गुपकार घोषणा (पीपुल्स अलायंस फॉर डिक्लेरेशन) की बैठक शनिवार दोपहर दो बजे आयोजित की गई। इसमें फारुक अब्दुल्ला पीपल्स के अध्यक्ष होंगे और महबूबा मुफ्ती उपाध्यक्ष होंगी। उसके बाद उसी हिसाब से आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

इस अवसर पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा यह ग्रुप एंटी नेशनल जमात नहीं है। हमारा लक्ष्य है कि जम्मू-कश्मीर और लेह लद्दाख के लोगों के अधिकार सुनिश्चित हों। धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास सफल नहीं होगा। वहीं सज्जाद लोन ने कहा कि झूठ का पर्दाफाश करने के लिए 1 महीने के अंदर हम कागजात तैयार कर लेंगे। यह जम्मू-कश्मीर के लोगों को श्रद्धांजलि होगी।

पीपुल्स अलायंस फॉर डिक्लेरेशन के बैनर तले काम शुरू कर दिया जाएगा। अभी तक यह ग्रुप बिना पदों के चल रहा था। बता दें कि इसी माह 15 को फारूक के घर पर बैठक हुई थी। जिसमें महबूबा मुफ्ती ने पहली बार भाग लिया गया था। उस दिन फारूक की तरफ से कहा गया था कि कुछ दिनों में बैठक करके आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में फिर से विशेष दर्जे की बहाली को लेकर गुपकार घोषणा की गई थी। बाद में पिछली बैठक में इस सर्वदलीय बैठक को पीपुल्स अलायंस फॉर डिक्लेरेशन का नाम दे दिया गया। इस बैनर तले सभी दल एक साथ मिलकर जम्मू कश्मीर और लद्दाख में फिर से विशेष दर्जे की बहाली की मांग कर रहे हैं। ये नेता प्रदेश में विशेष दर्जे की बहाली को लेकर मांग कर रहे हैं।

फारूक अब्दुल्ला ने अपनी रिहाई के बाद अपने निवास पर सभी दलों के नेताओं की पहली बैठक की थी। इसमें घोषणा पत्र तैयार करके साइन किया गया था, जिसमें कहा गया था कि विशेष दर्जे के साथ छेड़छाड़ नहीं होने दी जाएगी। इसी घोषणा को गुपकार घोषणा का नाम दिया गया था। जिसके बैनर तले बैठकें करने का काम शुरू किया गया था।

Share:

Next Post

घोटाले की पंद्रह साल की मौजूदा सरकार को उखाड़ फेकें : तेजस्वी यादव

Sat Oct 24 , 2020
भागलपुर। बिहार में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जबरदस्त हमला बोलते हुए कहा कि घोटाले की इस सरकार को उखाड़ फेकें। उन्होंने सुल्तानगंज में महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी ललन कुमार यादव के समर्थन में शनिवार को आयोजित जनसभा में यह बात कही। यहां पहले चरण में 28 अक्टूबर […]