विदेश

US में फिर फायरिंग की घटना, ब्लूमिंगटन के मॉल में चली गोलियां

ब्लूमिंगटन । अमेरिका (US) में गोलीबारी की घटनाएं लगातार जारी है। अब मिनेसोटा (Minnesota) के ब्लूमिंगटन (Bloomington) में मॉल ऑफ अमेरिका (Mall of America- MOA) के अंदर कई गोलियां (Firing) चलाई गईं। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. ब्लूमिंगटन पुलिस (Police) के अनुसार, संदिग्ध पैदल ही मॉल (Mall) से भाग गया और अधिकारी गवाहों का बयान दर्ज कर रहे हैं. पुलिस ने कहा कि फिलहाल किसी भी पीड़ित का पता नहीं चला है. पुलिस ने बताया कि मॉल को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया।

पुलिस ने कहा कि शॉपिंग सेंटर के अंदर कम से कम तीन गोलियां चलाई गईं. शाम करीब छह बजे डरे हुए दुकानदारों ने मिनेसोटा मॉल में जगह-जगह शरण ली. घटना के बाद इसके कई वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों द्वारा शेयर किए गए हैं. एक वीडियो फुटेज में ब्लूमिंगटन पुलिस को बंदूकधारी की तलाश करते हुए दिखाया गया है. एक अन्य वीडियो में तीन शॉट सुने जा सकते हैं।

पुलिस ने बाद में कहा कि शूटिंग पर काबू पा लिया गया और लॉकडाउन हटा लिया गया. बंदूकधारी फरार हो गया. यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि कोई घायल हुआ था या नहीं. बता दें इससे पहले सोमवार (1 अगस्त) की रात कैपिटल हिल से ज्यादा दूर पूर्वोत्तर वाशिंगटन (Washington) में कई लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

बंदूक हिंसा बनी अमेरिका में चिंता का विषय
संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक हिंसा (Gun Violence) की बढ़ती घटनाओं के बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा था कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने के लिए उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने की जरूरत है.

इसके अलावा, 22 जून को, उवाल्डे (Uvalde), बफ़ेलो (Buffalo) और टेक्सास (Texas) में हाल ही में बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटनाओं के बाद अमेरिकी सांसदों का एक समूह एक बहुप्रतीक्षित समझौते के तहत द्विदलीय बंदूक सुरक्षा बिल तक पहुंचा था।

Share:

Next Post

Maharashtra : नागपुर में इस साल Swine Flu से हो चुकी है पांच मौत, 24 घंटे में 8 नए मामले दर्ज

Fri Aug 5 , 2022
नागपुर। महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) जिले में इस साल अब तक स्वाइन फ्लू (Swine Flu) से पांच मौतें हो चुकी हैं. डेथ ऑडिट कमेटी (death audit committee) ने गुरुवार को अपनी बैठक में जिले में स्वाइन फ्लू से पांच मौतों की पुष्टि की. गौरतलब है कि नागपुर शहर क्षेत्र के तीन लोग, एक ग्रामीण […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.