बड़ी खबर राजनीति

हरियाणा की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री Kamla Verma की ब्लैक फंगस से मौत

यमुनानगर । हरियाणा की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कमला वर्मा (Kamla Verma ) का मंगलवार की शाम यमुनानगर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है। कमला वर्मा ब्लैक ब्लैक फंगस से पीड़ित थी। सरकार की तरफ से उन्हें हर प्रकार की दवा व सुविधा प्रदान की गई थी।


जानकारी के अनुसार इससे पूर्व वे कोरोना से संक्रमित हुई थी तथा उनका इलाज शहर से बाहर एक निजी अस्पताल में चल रहा था। जहां से वे कोरोना से ठीक हो गई लेकिन उन्हें ब्लैक फंगस की शिकायतों के कारण शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां से करीब एक सप्ताह से उनका इलाज चल रहा था। जिन दवाओं की जरूरत पड़ी राज्य सरकार ने उन्हें वह दवाएं भी उपलब्ध करवाई। इलाज के दौरान उनकी हालत लगभग स्थिर बनी रहे लेकिन मंगलवार की शाम उन्होंने आखरी सांस ली।
विदित हो कि डॉक्टर कमला वर्मा भारतीय जनता पार्टी की पहली महिला प्रदेश अध्यक्ष बनी थी। उसके बाद तीन बार कैबिनेट मंत्री के रूप में उन्होंने अपनी सेवाएं दी।

Next Post

हवा में उड़ता शाही महल सा होगा World का सबसे बड़ा Airship

Wed Jun 9 , 2021
ब्रिटेन। दुनिया का सबसे बड़ा एयरशिप  (airship) को बनाने का काम ब्रिटेन में शुरू हो गया है। इस एयरशिप (airship) को ब्रिटिश कंपनी हाइब्रिड एयर व्हीकल्स (British company Hybrid Air Vehicles) बना रही है। इसके जरिए बड़ी संख्या में लोग बिना पर्यावरण को प्रदूषित किए एक जगह से दूसरी जगह तक यात्रा कर सकेंगे। इस […]