टेक्‍नोलॉजी

PUBG फैंस के लिए अच्छी खबर! कंपनी बना रही है नया गेम ‘Undawn’, जानें खासियत

डेस्‍क। PUBG मोबाइल को डेवेलप करने वाली गेमिंग कंपनी Tencent की अन्य सहायक कंपनी Lightspeed और Quantum Studios ने साथ मिलकर एक नए गेम को बनाया है। नए गेम का नाम ‘Undawn’ है। हालांकि ये गेम PUBG मोबाइल से अलग तरह का है, जहां PUBG मोबाइल एक बैटल रॉयल गेम है वहीं Undawn दुनिया के तबाह होने के बाद और एक ज़ोम्बी सर्वाइवल गेम है। इस गेम में को-ऑप गेमप्ले सेटिंग में आपको Zombies को मारना पड़ता है।

भले ही इस गेम के डेवलपर कंपनी Lightspeed और Quantum Studios है, लेकिन इसे पब्लिश Garena कंपनी ने किया है। Garena वही कंपनी है जिसने PUBG मोबाइल की राइवल गेम Free Fire को विकसित किया है। गेम के डेवलपर्स ने इस गेम के नाम से सोशल मीडिया अकाउंट और वेबसाइट भी बनाई है, और यही से इस गेम के ट्रेलर्स और तेजर को शेयर किया गया है।

गेम के आधिकारिक वेबसाइट और ट्रेलर के अनुसार, गेम ओपन वर्ल्ड होगा और इसका नक्शा काफी बड़ा है, यह एक मल्टीप्लयेर गेम है। वेबसाइट पर दिए गए जानकारी के अनुसार इस गेम में तबाह हो चुके सिटीज के साथ साथ जंगल, नदी, झरने जैसे भी रोमांचक एलिमेंट्स होंगे। टीजर में पानी के अंदर की दुनिया भी दिखाई पड़ती है, मतलब प्लेयर्स पानी के अंदर भी जा सकते हैं।

सबसे पहले एंड्रॉयड पर लॉन्च होने की उम्मीद
नया गेम Undawn Epic Games के Unreal Engine 4 पर डेवेलप किया गया है। जानकारी के अनुसार ये गेम पहले एंड्राएड प्लैटफार्म पर लॉन्च होगा और फिर बाद में iOS प्लेटफार्म के लिए रिलीज़ होगा। गेम की आधिरकारी वेबसाइट के अनुसार, ये गेम क्रॉस प्लेटफार्म के सपोर्ट के साथ लॉन्च होगा, मतलब एंड्राइड और iOS प्लेयर्स इसे ऑनलाइन एक दसूरे के साथ खेल सकते है। हालांकि अभी तक इस गेम की रिलीज डेट कंफर्म नहीं हुई है।

Next Post

कोरोना से हुई मौत तो बेटे ने शव लेने से मना किया, मुस्लिम ने किया दाह संस्कार

Sun Apr 11 , 2021
दरभंगा। कहते हैं कोरोना (Corona) से डरना नहीं है बल्कि अपनी समझदारी दिखाते इससे लड़ना जरूर है लेकिन कोरोना का भय किस कदर इंसान के अंदर घर कर बैठा इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दरभंगा के (DMCH Hospital) अस्पताल में जब एक बुजुर्ग की मौत कोरोना से हो गई तो परिवार […]