देश व्‍यापार

सरकार को एनपीसीआईएल से लाभांश के मिले 1065 करोड़

नई दिल्ली (New Delhi)। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी (Public sector company) न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) (Nuclear Power Corporation of India Limited – NPCIL) ने केंद्र सरकार (Central Government) को लाभांश किश्त (dividend installment) के रूप में लगभग 1065 करोड़ रुपये (paid approximately Rs 1065 crore) का भुगतान किया है।


वित्त मंत्रालय के निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने बुधवार को एक्स पोस्ट में बताया कि सरकार को एनपीसीआईएल से लाभांश किश्त के रूप में लगभग 1065 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं।

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनपीसीआईएल केंद्र सरकार के परमाणु ऊर्जा विभाग के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत कार्यरत है। यह सितंबर 1987 में कंपनी अधिनियम 1956 के तहत सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी के तौर पर पंजीकृत है।

Share:

Next Post

आयकर की फेसलेस कर मूल्यांकन सुविधा से शिकायत निवारण में आई तेजी: सीतारमण

Thu Feb 29 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने बुधवार को कहा कि आयकर विभाग (Income Tax Department) की फेसलेस कर मूल्यांकन सुविधा (Faceless tax assessment facility) के परिणामस्वरूप करदाताओं की शिकायतों का तेजी से निवारण हो रहा है। यह व्यापार करने में आसानी की दिशा में एक बड़ा […]