भोपाल

24 घंटे खुले आसमान के नीचे से चलेगी सरकार

  • मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य आग्रह शुरू,

भोपाल। प्रदेश (Pradesh) में कोरोना (Corona) से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए मुुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) का 24 घंटे का स्वास्थ्य आग्रह हो गया है। राजधानी (Capital) के मिंटो हॉल (Minto Hall) में गांधी प्रतिमा के पास मुख्यमंत्री (Chief Minister) बैठक हैं। अगले एक दिन तक सरकार (Government) यहीं से चलेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री (Chief Minister) कार्यालय के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान पूरे कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का पालन किया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के लिए वहाँ अस्थाई एनआईसी (NIC) कक्ष भी बनाया गया है। स्वास्थ्य आग्रह शुरू करने से पहले मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि आम जनता को जागरूक करने के लिए और संक्रमण (Infection) से बचने के प्रति सतर्क करने के लिए स्वास्थ्य आग्रह कर रहे हैं। सरकार कोरोना (Corona) के संक्रमण (Infection) से अकेले नहीं लड़ सकती है। इसमें जनता का सहयोग जरूरी है। इसके लिए लोगों को मास्क (Mask) का उपयोग करना होगा। बड़े आयोजनों से बचते हुए कम संख्या में कार्यक्रम करने होंगे। मुख्यमंंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य आग्रह के जरिए वे जनता तक यह संदेश पहुंचाना चाहते हैं कि अपने स्वास्थ्य के लिए, अपने परिवार, अपने राज्य और देश के लोगों की स्वास्थ्य की रक्षा करना हमारा नैतिक दायित्व है। हमारी जागरुकता हमें मानवता के विरुद्ध आ खड़े हुए इस शत्रु को परास्त करने में सहयोगी बनेगी। मुख्यमंत्री ने कोरोना के संबंध में चर्चा के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों, धर्मगुरुओं, जन-प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, मंत्रियों को अलग-अलग समय में बुलाया है।

मैं कोरोना वॉलेंटियर अभियान शुरू
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण को समाप्त करने में हर व्यक्ति की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आज से ‘मैं कोरोना वॉलेंटियर हूँ’ अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति 181 नंबर पर संपर्क कर अथवा वेबसाइट पर कोरोना वॉलिंटियर के रूप में अपना पंजीयन करवा सकता है। कोरोना स्वयं-सेवक लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने, वैक्सीनेशन करवाने आदि के लिए प्रेरित करेंगे और इस कार्य में मदद भी करेंगे।

Share:

Next Post

कौन आया, कहां से आया... शादियों में मेहमानों का रखना होगा रिकॉर्ड

Tue Apr 6 , 2021
प्रशासन को देनी होगी जानकारी, अनुमति लेकर ही होंगे विवाह समारोह भोपाल। राज्य सरकार (State Government) ने निकट भविष्य में बड़ी संख्या में होने वाले विवाह (Marriage) समारोह के चलते अभी से सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। अब शादियों (Weddings) में मेहमानों का भी रिकॉर्ड (Record) रखना अनिवार्य होगा। कौन मेहमान (Guest) कहां से […]