उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

देश में बढ़ते वृद्धाश्रम चिंताजनक

नागदा। विश्व वृद्धजन दिवस पर शनिवार को शहर में अनुठा कार्यक्रम हुआ। आदित्य विद्या मंदिर में करीब 1300 दादा-दादी व नाना-नानी का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में अतिथियों ने देश में बढ़ते वृद्धाश्रमों की संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए नई पीढ़ी से वृद्धजनों को साथ रखने का आह्वान किया।
इस अवसर पर बच्चों ने मार्मिक प्रस्तुति से उपस्थितों का मन मोह लिया। परिवार के साथ से वंचित बड़े-बुजुर्ग कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसडीएम आशुतोष गोस्वामी, विशेष अतिथि प्रेस क्लब अध्यक्ष शरद गुप्ता, संस्था स्नेह के संस्थापक पंकज मारू, युवा साहित्यकार डॉ. सुरेंद्र मीणा थे। अतिथियों ने कहा कि घर के बड़े-बुजुर्गो को परिवार के सदस्यों का साथ नहीं मिल पा रहा। इसलिए वे अकेले या वृद्धाश्रम में रहना पसंद कर रहे हैं जो चिंता का विषय है।



इसलिए देश में वृद्धाश्रमों को खत्म करना है तो नई पीढ़ी को बुजुर्गों की देखभाल के लिए आगे आना होगा। अध्यक्षता स्कूल संरक्षक ओपी जायसवाल ने की। स्वागत भाषण स्कूल संचालक प्रीति कमलेश जायसवाल, उप प्राचार्य रूबी आनंद ने दिया। लगभग 3 घंटे से अधिक समय तक चले कार्यक्रम में करीब 150 से अधिक छात्र-छात्राओं ने वृद्धाश्रम व सामाजिक गतिविधियों पर आधारित प्रस्तुतियों से मन मोह लिया। कार्यक्रम में राघवेंद्र वल्लभ व्यास, गोविंद मोहता, प्रकाश जैन, बबीता रघुवंशी, विशाल गुर्जर, वासुदेव चौहान, आसिफ हुसैन, प्रमोद चौहान मौजूद थे।

Share:

Next Post

आज से तीन दिन घर-घर होगा कुलदेवी का पूजन

Sun Oct 2 , 2022
पूजन के लिए बाहर से लोगों का घरों को लौटना शुरू उज्जैन। नवरात्रि पर्व के दौरान पहले दिन से ही नगर के प्रमुख देवी मंदिरों में भीड़ सुबह से देर शाम तक आ रही है। आज नवरात्रि का सातवां दिन है और आज से तीन दिन घरों में लोग अपनी-अपनी कुलदेवियों का पूजन करेंगे। इधर […]