देश बड़ी खबर

Gujarat स्थानीय निकाय चुनाव : 60+ वालों को नहीं मिलेगा टिकट, BJP ने बनाए तीन मापदंड

गांधीनगर/अहमदाबाद । राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव में उम्मीदवारों के लिए प्रदेश भाजपा के नए मानकों को लेकर कार्यकर्ताओं में रोष है। इसी बीच भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि नगरपालिका, जिला पंचायत और तहसील पंचायत के लिए भी पार्टी के निर्धारित तीनों मानकों के तहत ही टिकट दिया जायेगा। आज शाम तक भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है।

बुधवार को भाजपा उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करने से पहले राज्य अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पत्रकारों से वार्ता की। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में उम्मीदवारी के लिए भाजपा के तीन मानक के तहत ही टिकट दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य के जिला पंचायत, नगरपालिका और तहसील पंचायत में भाजपा के रिश्तेदारों, क्षेत्र में तीन टर्म पूरा करने वाले और 60 से अधिक उम्र के कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं दिया जाता है। पाटिल ने कहा कि उन्होंने जिन लोगों को भाजपा से टिकट नहीं दिया गया है, वे उनसे माफी मांगते हैं और चुनाव में पूरी ताकत के साथ पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

पाटिल ने बताया कि प्रत्येक सीट के लिए तीन लोगों का एक पैनल बनाया गया था और उसके बाद उनके नाम संसदीय बोर्ड के सामने रखा गया था। बोर्ड बैठक में उम्मीदवारों की सूची तय की गई है। इनमें वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, युवाओं और महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने बताया कि राज्य की 31 जिला पंचायतों की 980 सीटें, 231 तहसील पंचायतों की 4774 सीटें और 81 नगरपालिकाओं की 2720 सीटें के लिए 8474 उम्मीदवारों का चयन किया जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि राज्य की 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायत और 231 तहसील पंचायत चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है और शनिवार तक नामांकन किए जा सकेंगे। नगरपालिका, जिला व तहसील पंचायत के लिए 28 फरवरी मतदान होना है।

Next Post

पर्यावरण प्रदूषण को लेकर फ्रांस की अदालत का संदेश

Wed Feb 10 , 2021
– डॉ. राजेंद्र प्रसाद शर्मा फ्रांस की अदालत ने भले ही सरकार पर एक यूरो का प्रतीकात्मक दण्ड लगाया पर दुनिया के देशों को एक बड़ा संदेश दे दिया है। दरअसल पर्यावरण प्रदूषण को लेकर सारी दुनिया में माहौल बन रहा है पर सरकारें अभी भी गंभीर नजर नहीं आ रही है। पर्यावरण संरक्षण को […]