इंदौर न्यूज़ (Indore News)

स्वास्थ्य विभाग भी डेंगू की चपेट में

मेडिकल कॉलेज, एमवायएच ब्लड बैंक के बाद अब

सरकारी नर्सिंग होस्टल का स्टूडेंट भी शिकार

इंदौर। महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज (Mahatma Gandhi Medical College) एमवाय हॉस्पिटल ब्लड बैंक (MY Hospital Blood Bank) के बाद अब जिला स्वास्थ्य विभाग ऑफिस के कर्मचारी और गवर्र्नमेंट नर्सिंग होस्टल का स्टूडेंट भी डेंगू की चपेट में आ चुके हैं।


पिछले तीन दिनों में शहर की लगभग 8 कालोनियों में 10 नए मरीजों में डेंगू बुखार के लक्षण पाए गए। मेडिकल जांच के बाद साबित हो गया कि यह सभी डेंगू बुखार से पीडि़त हैं। इसके अलावा मलेरिया बुखार का भी एक नया मरीज मिला है। शहर की जिन कालोनियों और सरकारी संस्थानों में डेंगू के 10 नए मरीज मिले हैं उनमें गवर्नमेंट नर्सिंग होस्टल, सीएमएचओ ऑफिस, इंद्रपुरी कालोनी, सैनिक नगर एक्सटेंशन, जोशी कालोनी तेजाजी नगर, गोयल विहार, खजराना सहित 2 अन्य कालोनियां शामिल हैं।

इस साल डेंगू ने 100 का आंकड़ा पार किया

इन नए मरीजों के मिलने बाद इस साल सितंबर माह के पहले हफ्ते की शुरुआत तक डेंगू बुखार पीडि़तों का आंकड़ा 100 के पार हो गया है। इस साल कल तक डेंगू बुखार वाले मरीजों की संख्या 101 और मलेरिया के मरीजों की संख्या 9 हो गई है। 101 मरीजों में 10 बच्चों सहित 50 मेल व 51 फीमेल शामिल हैं। कल तक शहर में डेंगू के 7 मरीज एक्टिव थे।

Share:

Next Post

मोदी ने दी मंत्रियों को नसीहत, इंडिया-भारत पर न बोलें

Thu Sep 7 , 2023
सनातन धर्म पर भी तर्क संगत बोलें नई दिल्ली। इंडिया  (India) बनाम भारत (Bharat) पर मचे सियासी घमासान और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन के पुत्र उदयनिधि द्वारा सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों और नेताओं को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि इंडिया-भारत मुद्दा एक संवैधानिक मुद्दा है […]