भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

‘द कश्मीर फाइल्स’ विवाद में कूदे IAS अफसर, कहा- मुसलमानों की हत्या पर भी फिल्म बनाएं

भोपाल। ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) पर विवाद जारी है। राजनेताओं के बाद अब प्रशासनिक अधिकारियों (administrative officers) ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। इसी कड़ी में अब इस मामले में मध्यप्रदेश शासन (Madhya Pradesh government) में तैनात आईएएस अधिकारी नियाज खान (IAS Niyaz Khan) ने भी बयान दिया है। आईएएस अधिकारी ने ट्वीट कर कहा है कि, निर्माता देश के कई राज्यों में हुई मुसलमानों की हत्याओं पर भी फिल्म बनाएं, मुसलमान कीड़े नहीं बल्कि इंसान हैं।


कश्मीर फाइल ब्राह्मणों (brahmins) का दर्द दिखाती है। उन्हें पूरे सम्मान के साथ कश्मीर में सुरक्षित रहने की अनुमति दी जानी चाहिए। नियाज खान ने सोशल मीडिया (social media) पर लिखा कि अलग-अलग मौकों पर मुसलमानों के नरसंहार को दिखाने के लिए एक किताब लिखने की सोच रहा था, ताकि कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्म कुछ निर्माता द्वारा बनाई जा सके। अल्पसंख्यकों के दर्द और पीड़ा को भारतीयों के सामने लाया जा सके। गौरतलब है कि नियाज़ खान एमपी कैडर के IAS अफसर हैं और और अब तक 7 किताबें लिखा चुके हैं।

द कश्मीर फाइल्स निर्माता-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) का मध्य प्रदेश के प्रमुख शहर भोपाल- ग्वालियर के साथ उत्तर प्रदेश से भी खास नाता है। विवेक ग्वालियर (Gwalior) में पले-पढ़े हैं। उनकी हायर एजुकेशन भोपाल (Higher Education Bhopal) में हुई। दरअसल, उनके पिता डॉ. प्रभुदयाल अग्निहोत्री (Father Dr. Prabhudayal Agnihotri) ने भोपाल और ग्वालियर में कई दिनों तक पदस्थ रहे। विवेक गलियों, मैदानों पर पत्थर की गोटियों से सितौलिया और कबड्‌डी (Sitaulia and Kabaddi) खेला करते थे। उनके दोस्त ने बताया कि डायरेक्शन देने का शौक तो उन्हें बचपन से था। कोई भी बात होती, वह दोस्तों को डायरेक्शन देने लगता था।

Share:

Next Post

पंजाब कैबिनेट ने अपनी पहली बैठक में कुल 25,000 सरकारी नौकरियां देने का प्रस्ताव पारित किया

Sat Mar 19 , 2022
चंडीगढ़ । पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab CM) भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने बताया कि पंजाब कैबिनेट (Punjab Cabinet) ने अपनी पहली बैठक में (In its First Meeting) कुल 25,000 सरकारी नौकरियां (Total of 25,000 Government Jobs) देने का (To Provide) प्रस्ताव पारित किया है (Passed a Resolution), जिसमें पंजाब पुलिस विभाग में 10,000 रिक्तियां और […]