खेल

आईसीसी महिला एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार मिताली राज

दुबई । भारतीय महिला एकदिवसीय क्रिकेट टीम (Indian women’s ODI cricket team) की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) आईसीसी (ICC) एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। मिताली के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की एकदिनी श्रृंखला के पहले मैच में नाबाद 91 रनों की पारी खेलने वाली दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज लिजेली ली संयुक्त रुप से पहले स्थान पर हैं। ली के मिताली के समान ही रेटिंग अंक 762 हैं। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली छह अंक पीछे दूसरे स्थान पर हैं।

भारत की स्मृति मंधाना 701 अंकों के साथ नौवें नंबर पर कायम हैं। मिताली और मंधाना के अलावा और कोई भारतीय महिला बल्लेबाज शीर्ष-10 में शामिल नहीं है।

वहीं, टी20 रैंकिंग में, इंग्लैंड की सारा ग्लेन गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। इंग्लैंड ने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला 2-1 से जीती है। न्यूजीलैंड की लेह कास्पेरेक, जो तीन मैचों में छह विकेट के साथ श्रृंखला में शीर्ष विकेट टेकर गेंदबाज थी, सात स्थान ऊपर चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में शैफाली वर्मा 759 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 744 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना 716 अंकों के साथ तीसरे नंबर हैं। शैफाली और मंधाना के अलावा अन्य कोई भी भारतीय बल्लेबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है।

Share:

Next Post

iPhones युजर्स के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी, क्रिटिकल वल्नेरिबिलिटी को किया जा रहा फिक्स

Tue Sep 14 , 2021
Apple ने iPhones के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट को जारी किया है. इस अपडेट से क्रिटिकल वल्नेरिबिलिटी को फिक्स किया जा रहा है। इसको लेकर कहा गया था कि इस खामी के कारण स्पाई सॉफ्टवेयर (spy software) को सऊदी एक्टिविस्ट के फोन में इंस्टॉल किया गया था। इससे उनके फोन को सर्विलांस पर रखा गया था। […]