बड़ी खबर

‘कांग्रेस है तो Money Heist स्टोरी की क्या जरूरत…’ PM मोदी ने साधा निशाना

नई दिल्लीः कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर चल रही छापेमारी पूरी हो गई है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर इस मामले पर ट्वीट कर निशाना साधा. पीएम मोदी ने बीजेपी के आधिकारिक एक्स (ट्विटर) अकाउंट से शेयर किए गए एक वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा, ”भारत में, ‘मनी हाइस्ट’ स्टोरी की जरूरत किसे है, जब आपके पास कांग्रेस पार्टी है, जिसकी डकैतियां 70 वर्षों से प्रसिद्ध हैं और गिनती में आने वाली हैं!’ बता दें कि धीरज साहू के खिलाफ 6 दिसंबर से इनकम टैक्स की कार्रवाई चल रही थी, जो 12 दिसंबर को खत्म हो गई.


कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और बिजनेसमैन धीरज साहू के ठिकानों पर चल रही आयकर विभाग की कार्रवाई मंगलवार को पूरी हो गई. 6 दिन पहले झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में धीरज साहू के 9 ठिकानों पर छापा मारा गया था और तलाशी ली गई थी. छापेमारी में कुल 351 करोड़ रुपये मिले हैं. यह कार्रवाई एक रिकॉर्ड बन गई है. किसी भी एजेंसी द्वारा एक ही ऑपरेशन में अबतक की सबसे ज्यादा नकदी बरामद की गई है. आयकर विभाग ने छापेमारी की जानकारी प्रवर्तन निदेशालय को दे दी है. अब इस पर ईडी की जांच होने की संभावना है.

बलांगीर और टिटिलागढ़ से 310 करोड़ नकद मिले. मुख्य रूप से बलांगीर और टिटिलागढ़ में शराब की भट्टियों से भारी नकदी जब्त की गई. मामले की जांच चल रही है. साहू ग्रुप पर टैक्स चोरी का आरोप लगा हुआ है. इसी कड़ी में बीते 6 दिसंबर को छापेमारी की कार्रवाई शुरू हुई थी. अधिकारियों ने कुल 176 बैग में नकदी को रखा था. नकदी की गिनती के काम में इनकम टैक्स और अलग-अलग बैंकों की करीब 80 अधिकारियों की 9 टीमें जुटी थीं.

Share:

Next Post

'पंडित नेहरू ने भारत के लिए जिंदगी...' राहुल गांधी बोले- गृह मंत्री को इतिहास नहीं मालूम

Tue Dec 12 , 2023
नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 पर चर्चा के दौरान देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू पर जमकर हमला बोला था. अब इस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि ‘पंडित जवाहर लाल नेहरू ने भारत के लिए अपनी जिंदगी दे दी, सालों […]