विदेश

रूस ने किया यूक्रेन पर हमला, तो पूर्वी यूरोप में तैनात करेंगे सैनिक, बाइडन-पुतिन की बैठक से पहले अमेरिका ने दी चेतावनी

डेस्क। अमेरिका ने साफ कर दिया है कि अगर रूस यूक्रेन पर हमला करेगा तो वह पीछे नहीं हटेगा। अमेरिका ने बताया कि रूस को उसी की भाषा में जवाब देने के लिए यूएस आर्मी पूरी तरह से तैयार है। व्हाइट हाउस ने कहा कि रूस ने यूक्रेन की सीमा पर सेना को तैनात किया है और हम इसकी निगरानी कर रहे हैं।

मैं मास्को से अपील करता हूं कि गंभीर गलती करने से परहेज करे। यूएस ने कहा कि आर्थिक मदद पर भी इसका बुरा असर पड़ेगा। एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि रूस का यह फैसला उसकी अर्थव्यवस्था के लिए गंभीर और आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है।

रूस की गतिविधियों से अमेरिका चिंतित
बता दें कि अमेरिका की ओर से यह चेतावनी बाइडन-पुतिन के बीच होने वाली बैठक से पहले आई है। हाल ही में अमेरिकी विदेश मंत्री, एंटनी ब्लिंकन ने यूक्रेन के विदेश मंत्री से मुलाकात के बाद कहा था कि उनका देश रूस की यूक्रेन के नजदीक असामान्य गतिविधि से चिंतित है।

वहीं, संयुक्त राष्ट्र में रूस के उप राजदूत दिमित्री पोलांस्की ने साफ कर दिया था कि रूस तब तक यूक्रेन पर हमला नहीं करेगा, जब तक कि उसे ऐसा करने के लिए पड़ोसी या किसी और द्वारा उकसाया नहीं जाता।

रूस ने सैनिकों की तैनाती से किया इनकार
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और पुतिन के बीच होने वाला वीडियो शिखर सम्मेलन से पहले व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा कि वह यूक्रेन पर हमला करने की किसी भी रूसी योजना को रोकने के लिए नजर बनाए हुए हैं।

अमेरिका ने दावा किया है कि रूस ने यूक्रेन की सीमा पर सैनिकों को तैनात कर दिया है। यूक्रेन के रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव का मानना है कि यूक्रेन सीमा के पास रूस के करीब  एक लाख सैनिक तैनात हैं। हालांकि, रुस की ओर से किसी भी सैन्य तैनाती को इंकार किया जा रहा है।

Share:

Next Post

बांग्लादेश से लाकर इन्दौर में गई दो दर्जन लड़कियों का पुलिस ने लगाया पता

Tue Dec 7 , 2021
इंदौर।  पुलिस ने बांग्लादेश (Bangladesh) से अवैध रूप से बॉर्डर (Border) पार कर लड़कियों (Girls) को लाकर देह व्यापार (Prostitution) के लिए बेचने वाले गिरोह (Gangs) की शिनाख्त पर अब तक दो दर्जन युवतियों का पता लगा लिया है। वहीं शेल्टर होम (Shelter Home) से भागी तीन युवतियां भी सूरत में हैं। सभी को वापस […]