देश

IMD ने जारी किया अलर्ट, अब इन राज्‍यो में होगी बारिश

नई दिल्‍ली । देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत उत्तर भारत में बारिश का दौर लगभग खत्म हो गया है । ऐसे में मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों के लिए भारी बारिश (Rain) का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक, उत्तर पश्चिम ( North India) भारत में अब दक्षिण पश्चिम मानसून कमजोर हो रहा है तो दूसरी ओर पूर्वोत्तर भारत और दक्षिण प्रायद्वीप क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है। पूर्वोत्तर के राज्यों नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं देश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है अभी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली समेत देश के उत्तर पश्चिमी राज्यों में बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, उत्तराखंड में 1-2 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। जिसके चलते उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।


आईएमडी के मुताबिक, असम और मेघालय में कल यानी गुरुवार से शनिवार तक बारिश होने की संभावना है। जबकि गुरुवार को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में वहीं ओडिशा में शनिवार को हल्की से भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इस दौरान कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ और दक्षिण भारत के राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं आंध्र प्रदेश के तटवर्ती इलाकों, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी के कुछ क्षेत्रों में भी भारी बारिश होगी। उधर कर्नाटक के उत्तरी अंदरूनी क्षेत्रों में भी 1-2 सितंबर को कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश के कई जिलों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

Share:

Next Post

Petrol Diesel Prices : किस प्रदेश में कितना बड़ा तेल का भाव, जानें...

Wed Aug 30 , 2023
दिल्‍ली। इंटरनेशनल मार्केट में डब्ल्यूटीआई क्रूड (Petrol Diesel Prices ) का भाव बढ़कर 0.21 डॉलर की बढ़त के साथ 81.37 डॉलर प्रति लीटर हो गया है, जबकि ब्रेंट क्रूड 0.11 डॉलर महंगा होकर 85.60 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है. कच्चे तेल (Petrol Diesel Prices ) की कीमतों में हुई वृद्धि का असर […]