विदेश

अमेरिका में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर फिर कसा तंज, जानिए क्‍या कहा ?

वाशिंगटन (Washington.)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) अमेरिका के तीन शहरों की अपनी यात्रा के दौरान मंगलवार (30 मई) को सैन फ्रांसिस्को (san francisco) पहुंचे, जहां एयरपोर्ट पर इंडियन ओवरसीज (Indian Overseas) कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और आईओसी के अन्य सदस्यों ने उनका स्वागत किया।

बुधवार को उन्होंने अमेरिका के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम को संबोधित किया तो वहीं टेक कंपनियों के अधिकारियों से भी मुलाकात की। इसी दौरान उन्होंने एक बार फिर से आरोप लगाया कि मेरी जासूसी होती है और यहां तक कि मेरा फोन भी टैप किया जाता है।

कार्यक्रम के बीच में ही राहुल गांधी ने अपना आईफोन निकाला और बोले- ‘हेलो मिस्टर मोदी’। राहुल गांधी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरा आईफोन ‘टैप’ किया गया। आपको एक राष्ट्र के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में भी डेटा सूचना की गोपनीयता के संबंध में नियम बनाने की जरूरत है।’



राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि मेरा आईफोन ‘टैप’ किया गया। अगर किसी देश की सरकार तय करती है कि वह आपका फोन ‘टैप’ करना चाहती है तो इसे कोई रोक नहीं सकता है। यह मेरी समझ है। कांग्रेस लीडर ने दावा किया, ‘अगर देश फोन ‘टैपिंग’ में दिलचस्पी रखता है, तो यह लड़ने लायक लड़ाई नहीं है। मुझे लगता है कि मैं जो कुछ भी काम करता हूं, वह सब कुछ सरकार के सामने है।’ राहुल गांधी ने इस दौरान टेक उद्यमियों और स्टार्टअप्स चलाने वाले कई कारोबारियों से मुलाकात की। कार्यक्रम में राहुल गांधी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, बिग डेटा और मानव जाति पर उनके प्रभाव को लेकर बात की।

इस दौरान कांग्रेस के नेता और टेलिकॉम सेक्टर के जानकार रहे सैम पित्रोदा भी मौजूद थे। राहुल गांधी ने बुधवार को ही अमेरिका की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में भी एक कार्य़क्रम को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष आज संघर्ष कर रहा है। मैं शायद ऐसा पहला व्यक्ति हूं, जिस पर मानहानि के इतने केस लगाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सभी संस्थानों पर कब्जा कर लिया है। जब किसी भी संस्थान से हमारी बात को सुना नहीं गया तो फिर भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई। यही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि मुझे तो कश्मीर जाने से भी रोका गया और कहा कि मैं वहां गया तो मुझे मार दिया जाएगा। संसद की अपनी सदस्यता छिनने पर भी राहुल गांधी ने टिप्पणी करते हुए कहा कि मुझे अंदाजा नहीं था कि ये लोग इस हद तक जाएंगे।

Share:

Next Post

बायोपिक ने चमकाई इन सितारों की किस्मत, करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म हुई साबित

Thu Jun 1 , 2023
मुंबई। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लंबे समय से बायोपिक बनती चली आ रही हैं। सत्य घटनाओं पर आधारित ये फिल्में लोगों के दिलों में खास जगह बना चुकी हैं। बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई के साथ ये फिल्में कई सितारों के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म भी साबित हुई हैं। आज हम आपको ऐसे […]