खेल बड़ी खबर

IND vs SA Live Score: भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने बरपाया कहर, साउथ अफ्रीका के 7 विकेट गिरे

नई दिल्ली: वर्ल्डकप 2023 का 37वां मुकाबला (37th match of World Cup 2023) कोलकाता के ईडन गार्डंस (Eden Gardens of Kolkata) में खेला जा रहा है. भारत और साउथ अफ्रीका (India and South Africa) की टीमें आमने सामने हैं और ये दोनों टीमें सेमीफाइनल (semi final) में जगह पक्की कर चुकी हैं. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का आज 35वां जन्मदिन भी है. ऐसे में टीम इंडिया जीत के रूप में उन्हें स्पेशल गिफ्ट देना चाहेगी.

विराट कोहली के ऐतिहासिक शतक और श्रेयस अय्यर की 77 रनों की पारी की बदौलत भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डेंस में साउथ अफ्रीका के सामने 327 रन का लक्ष्य दिया है. भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 326 रन बनाए, आखिरी ओवरों में रविंद्र जडेजा ने तूफानी बल्लेबाजी की और 15 गेंदों में 29 रन ठोक दिए.


अब तक वर्ल्डकप में अपने बल्लेबाजों के दम पर बड़े-बड़े स्कोर खड़ा करने वाली साउथ अफ्रीका की आधी से ज्यादा टीम ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए हैं. साउथ अफ्रीका को 7 झटके लग गए है. डेविड मिलर आउट हो गए हैं. रवींद्र जडेजा ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया. केशव महाराज आउट हो गए हैं. 19वें ओवर की चौथी गेंद पर जडेजा ने उनको बोल्ड किया. ये उनका इस मैच का चौथा विकेट है. महाराज के पास जडेजा की बेहतरीन गेंद का कोई जवाब नहीं था.

Share:

Next Post

भारत की वर्ल्डकप में लगातार आठवीं जीत, साउथ अफ्रीका को 243 रन से हराया

Sun Nov 5 , 2023
नई दिल्ली: क्या ऑस्ट्रेलिया, क्या इंग्लैंड और अब क्या साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप 2023 (world cup 2023) में टीम इंडिया के सामने हर कोई फेल हो गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी (Rohit Sharma’s captaincy) में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए हर टीम को रौंद रही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल (semi final) से पहले अपनी आखिरी […]