खेल

भारतीय टीम ने तीसरे T20 में जिम्बाब्वे को 23 रनों से हराया, सीरीज में बनाई बढ़त

नई दिल्ली: पहला मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया (Team India) ने हरारे में जीत को मानो आदत बना लिया है. दूसरे टी20 में 100 रनों से जीत के बाद अब टीम इंडिया ने तीसरे टी20 में भी जिम्बाब्वे को हरा दिया (Defeated Zimbabwe in the third T20). हरारे में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 182 रन बनाए, जवाब में जिम्बाब्वे की टीम ने अच्छी टक्कर दी लेकिन वो लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया अब टी20 सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है. टी20 सीरीज का अगला मैच शनिवार को खेला जाएगा.

टीम इंडिया की जीत के हीरो कप्तान शुभमन गिल और ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर रहे.शुभमन गिल ने 49 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में महज 15 रन देकर 3 विकेट झटके. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों में 49 रनों की पारी खेल टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया.


जिम्बाब्वे की टीम ये मुकाबला हारी जरूर लेकिन उसने अंत तक लड़ाई की. एक वक्त पर जिम्बाब्वे की आधी टीम सिर्फ 7 ओवर में निपट गई थी. स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 39 रन थे. लेकिन इसके बाद डियोन मेयर्स और विकेटकीपर क्लाइव मडांडे ने बेहतरीन बैटिंग कर टीम इंडिया को अच्छी टक्कर दी. मेयर्स ने 49 गेंदों पर नाबाद 65 रन बनाए. वहीं मडांडे ने 26 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली. हालांकि ये पारियां जिम्बाब्वे को जिताने के लिए काफी नहीं थीं.

तीसरे टी20 में टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में चार बदलावों के अलावा अपनी ओपनिंग साझेदारी भी बदल दी. कप्तान गिल के साथ यशस्वी जायसवाल ओपन करने उतरे. जायसवाल और गिल ने मलिकर 49 गेंदों में 67 रनों का योगदान दिया. जायसवाल 27 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि पिछले मैच के शतकवीर अभिषेक शर्मा 9 गेंदों में 10 ही रन बना सके. इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्तान गिल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की. गिल 49 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हुए. वहीं गायकवाड़ महज एक रन से अर्धशतक चूक गए.

Share:

Next Post

Online Fraud के हो गए हैं शिकार तो इन नंबरों पर करें फोन, मिलेगी पाई-पाई

Thu Jul 11 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi)। Cyber Fraud के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं, फ्रॉड करने वाले नए-नए पैंतरें आज़मा रहे हैं। हैकर्स अपने नए तरीकों के जरिये लोगों का बैंक अकाउंट (bank account) खाली कर दे रहे हैं। इन साइबर फ्रॉड को रोकने के लिए सरकार भी कई कदम उठा रही है। फ्रॉड को […]