मनोरंजन

भा (भाव), र (राग) और त (ताल) से बना है भारत: Kangana

मुंबई। ‘पंगा गर्ल’ कंगना रनौत (Kangana Ranaut) फिल्मों से ज्यादा अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं। वैसे तो कंगना की ट्विटर (Twitter) से छुट्टी हो गई है, लेकिन दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform)  पर वह अब भी काफी सक्रिय (active) रहती हैं। कंगना ने कहा देश का नाम इंडिया (India) से बदलकर भारत कर दिया जाना चाहिए। इंडिया नाम गुलामी का प्रतीक है। कंगना ने इंस्टाग्राम (Instagram)  और कू एप  (koo app) पर स्टोरी पोस्ट  (Post) की है। कंगना ने लिखा-‘इंडिया तभी ऊपर उठ सकता है, जबकि वह अपने प्राचीन आध्यात्म और ज्ञान पर अवलंबित रहे, यह हमारी महान सभ्यता की आत्मा हैं। दुनिया हमारी ओर देखेगी और दुनिया के लीडर (leader)  बनकर उभरेंगे।

कंगना ने अगली पोस्ट में लिखा-अंग्रेजों (British) ने हमें गुलामी वाला नाम इंडिया दिया जिसका मतलब है सिंधु नदी का पूरब। क्या आप एक बच्चे को छोटी नाक, दूसरा या सी सेक्शन (Section) बुलाएंगे। ये कैसा नाम है? मैं आपको भारत का मतलब बताती हूं। यह तीन संस्कृत शब्दों भा (भाव), र (राग) और त (ताल) से बना है। हां, गुलाम बनने से पहले हम यह थे। सांस्कृतिक और कलात्मक रूप से सबसे विकसित सभ्यता। हर नाम में एक स्पंदन है और अंग्रेज जानते थे इसलिए उन्होंने जगहों नहीं बल्कि लोगों और धरोहरों को भी नए नाम दे दिए। कंगना ने कहा सबसे पहले हमें अपना खोया हुआ गौरव पाना चाहिए। चलिए, भारत नाम से इसकी शुरूआत करते हैं।

Next Post

गुटबाजी को दुरुस्त करने में जुटे यूपी के दिग्गज नेता

Wed Jun 23 , 2021
लखनऊ । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एकजुट दिखाने की रणनीति के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ,  डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Keshav Maurya) के घर लंच के लिए पहुंचे थे। कोरोनाकाल की दूसरी लहर में हुई अव्यवस्था पर विपक्ष के […]