इंदौर न्यूज़ (Indore News)

दुबई से महंगा है इंदौर से रीवा का किराया

  • मध्यप्रदेश सरकार की पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा शुरू होते ही संशय में
  • आज भोपाल से और रविवार को इंदौर से शुरू होगी वायु सेवा, शुरू के एक माह शासन किराए में देगा 50 प्रतिशत की छूट, लेकिन छूट के बाद भी किराया ज्यादा

इंदौर। मध्यप्रदेश शासन के पर्यटन विभाग की महत्वाकांक्षी योजना पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा की आज से भोपाल से शुरुआत होने जा रही है। रविवार से इंदौर से भी इन उड़ानों का संचालन शुरू होगा, लेकिन शुरुआत से पहले ही इस सेवा के किराए को लेकर सवाल उठना शुरू हो गए हैं। इन उड़ानों का संचालन करने वाली जेट सर्व एविएशन प्रा.लि. की फ्लाय ओला वेबसाइट पर 17 जून को इंदौर से रीवा की उड़ान का किराया 15 हजार बताया जा रहा है, जबकि कल ही इंदौर से दुबई जाने वाली एयर इंडिया की एक्सप्रेस की फ्लाइट का किराया 11 हजार से भी कम है।

प्रदेश में अंतरराज्यीय हवाई सेवा शुरू करने के लिए शुरू की जा रही इस सेवा का संचालन छह सीटर विमान के साथ किया जाएगा। ये इंदौर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, रीवा, सिंगरौली और खजुराहो से संचालित होगी, लेकिन इस हवाई सेवा में किराए को लेकर असंतोष की स्थिति बनने लगी है। इंदौर से रीवा की फ्लाइट में यात्रा का समय 5 घंटे 25 मिनट बताया जा रहा है और किराया 15 हजार रुपए, वहीं इंदौर से उज्जैन के बीच फ्लाइट की बात करें तो इसमें भी किराया 3 हजार बताया जा रहा है, जबकि इंदौर से उज्जैन सडक़ मार्ग से जाने में एक घंटे से भी कम समय लगता है। ऐसी स्थिति में यात्री शहर के किसी भी हिस्से से फ्लाइट के समय से 30 से 45 मिनट पहले एयरपोर्ट पहुंचेंगे, फिर वहां से उज्जैन जाएंगे? क्या ये हवाई सफर सडक़ के सफर से ज्यादा समय और पैसा नहीं लेगा। हालांकि शासन ने कहा है कि शुरुआत के एक माह तक किराए में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी, लेकिन फिर सवाल उठने लगा कि एक माह बाद क्या ये किराया सही होगा और क्या इस किराए के साथ शासन आम लोगों को हवाई सेवा से जोडऩे में सफल हो पाएगा।


अब तक एयरपोर्ट पर शुरू नहीं हुआ काउंटर
कंपनी द्वारा इस हवाई सेवा के तहत यात्रियों की सुविधा के लिए इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में अपने बुकिंग काउंटर्स खोलने की बात कही गई थी, लेकिन अब तक इंदौर एयरपोर्ट पर ऐसा कोई काउंटर शुरू नहीं हुआ है। ऐसी स्थिति में यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर किसी परेशानी की स्थिति में सहायता कैसे मिल पाएगी। अधिकारियों ने बताया कि कंपनी द्वारा काउंटर मांगा गया था, जिसे अप्रूव कर दिया गया है, लेकिन अभी उन्होंने उसे लेकर शुरू नहीं किया है।ा, साथ ही उड़ानों का फाइनल शेड्यूल भी एयरपोर्ट प्रबंधन को नहीं दिया गया है।

Share:

Next Post

18 जून से इंदौर में भी शुरू होगा स्कूल चलें हम अभियान

Thu Jun 13 , 2024
इंदौर। निजी स्कूलों ने तो अपना नया शिक्षण सत्र शुरू कर दिया है। मगर सरकारी स्कूलों में 18 से 20 जून तक स्कूल चलें हम अभियान के तहत प्रवेशोत्सव कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सभी जिला कलेक्टरों को स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में निर्देश भिजवाए हैं, जिसमें सांसद-विधायक द्वारा किसी एक शाला में सहभागिता […]