इंदौर न्यूज़ (Indore News)

तीन नए सिस्टम से आने वाले दिनों में भीगता रहेगा इंदौर

इंदौर (Indore)। कल लगातार चौथे दिन शाम को शहर में तेज हवा के साथ बारिश (Rain) हुई। दिन में धूप और शाम को हो रही बारिश के कारण दिन के तापमान में भी कमी आई है और तीखी गर्मी (scorching heat) से राहत मिली है। मौसम विभाग (weather department) की माने तो अभी तीन नए सिस्टम सक्रिय हैं, जिनसे आने वाले दिनों में भी शहर में मौसम बिगड़ा ही रहेगा और बारिश देखने को मिलेगी।


मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार वर्तमान में पूर्वी उत्तरप्रदेश में चक्रवाती घेरा बना हुआ है। वहीं विदर्भ से तमिलनाड़ु तक एक निम्न दबाव की द्रोणिका बनी हुई है, जिससे अरब सागर की ओर से काफी नमी आ रही है। साथ ही एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी भारत की ओर सक्रिय हो रहा है। इनके कारण दिन में धूप से मौसम में घूली नमी के कारण बादल बन रहे हैं, जो शाम को बरस रहे हैं। इन्हीं के कारण तेज हवा और बिजली भी कडक़ रही है। आने वाले कुछ दिनों तक इन सिस्टम के कारण शहर में ऐसा ही मौसम बना रहेगा। कल शाम को 0.4 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। वहीं कल दिन का अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री रहा, जो सामान्य से और परसो से 1 डिग्री कम था।

Share:

Next Post

दोपहर की दिल्ली फ्लाइट आठ घंटे लेट शाम की निरस्त, यात्रियों का हंगामा

Tue May 23 , 2023
एयरलाइंस ने यात्रियों को होटल में रुकवाया, आज भेजेंगे इंदौर (Indore)। देश में बची एकमात्र सरकारी एयरलाइंस (government airlines) एलायंस एयर भी सरकारी ढर्रे पर ही चल रही है। कल कंपनी की दोपहर में दिल्ली से इंदौर आकर दिल्ली जाने वाली (Coming to Indore and going to Delhi) उड़ान आठ घंटे लेट रही। इसके चलते […]