इंदौर बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

दुनियाभर में गूंजा इंदौर का नाम, 28 से 30 अप्रैल लगेगा महंगी कारों का मेला

इंदौर: ऑटो एक्सपो शो (auto expo show) के कारण दुनिया में इंदौर (Indore) का नाम पहुंच गया है. लगभग 80 बड़ी कंपनियां 3 दिन तक सुपर कॉरिडोर (Super Corridor) पर अपनी कार और बाइक के बारे में लोगों को बताएगी. ऑटो एक्सपो के पहले कल निकली रैली में सोशल मीडिया पर दुनिया भर में इंदौर का नाम चल पड़ा. कई देशों से प्रतिक्रिया आने लगी है. 80 से ज्यादा कंपनियां सुपर कॉरिडोर पर 28, 29, 30 अप्रैल को मेगा इवेंट में शामिल होगी.

मध्यप्रदेश में स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए पृथक से स्टार्टअप जोन बनाया गया है. यहां ऑटो सेक्टर से संबंधित विभिन्न स्टार्टअप्स को बिना किसी शुल्क के स्थान उपलब्ध कराया गया है. कार्यक्रम में ई-व्हीकल, ईंधन चलित पैसेंजर कार, कमर्शियल व्हीकल, एग्रीकल्चरल व्हीकल एवं अर्थमूविंग और कन्स्ट्रक्शन व्हीकल (Agricultural Vehicle & Earthmoving & Construction Vehicle) का प्रदर्शन होगा. इसमें इंदौर को स्वच्छता में नंबर-1 बनाने वाले उपकरणों का भी प्रदर्शन होगा.

देश एवं विदेश की लगभग 100 बहुप्रतिष्ठित ऑटो मोबाईल मेन्युफेक्चरिंग एवं ऑटो मोबाईल कम्पोनेन्ट मेन्युफेक्चरिंग कम्पनियां अपने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगी. लगभग 1000 कंपनियां शो में भाग लेंगी. जानकारी के अनुसार इस आयोजन में लगभग 10 ऑटो कंपनियों द्वारा इस ऑटो एक्सपो में अपने उत्पादों को लांच किया जा सकता है.

पीथमपुर में विकसित एशिया के सबसे बड़े ऑटो टेस्टिंग ट्रेक नैट्रेक्स के बारे में कम्पनियों को जानकारी दी जाएगी. इसके साथ ही नैट्रेक्स ऑटो टेस्टिंग ट्रेक, पीथमपुर पर सुपर कार एवं सुपर बाईक रैली, ड्रेग रेस विभिन्न टेस्टिंग ट्रेक का डेमो का मनोरंजक आयोजन किया जाएगा. ऑटो-शो 2022 में विभिन्न बैठकें जैसे-बायर्स सैलर मीट, बिजनेस टू गवर्नमेन्ट मीट, बिजनेस टू बिजनेस मीट का आयोजन होगा. इसमें प्रदेश के अधिकारी कंपनियों को नीतियों के बारे में भी बताएंगे.

शो 2022 को आकर्षक बनाने के लिए आयोजन स्थल सुपर कॉरीडोर पर संगीत संध्या का आयोजन जाएगा. इसमें 28 अप्रैल को शाम6 बजे से प्रतिष्ठित म्यूजिक बैण्ड रंगी सारी (कनिष्क सेठ) और बल्लीमारन (पीयुष मिश्रा प्रोजेक्ट) तथा 30 अप्रैल शाम 6 बजे से कबीर कैफे (नीरज आर्या) की प्रस्तुति रहेगी. इसके अतिरिक्त फूड कोर्ट में 56 दुकान, सराफा चौपाटी एवं इंदौर के अन्य प्रसिद्ध व्यंजन भी अतिथियों को उपलब्ध कराए जाएंगे.

इस आयोजन में सभी के लिए प्रवेश पूर्णतः निशुल्क एवं बिना रजिस्ट्रेशन के होगा. कार्यक्रम के शुभारंभ में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग, सांसद-इंदौर और एवं अन्य मंत्री और विधायकों के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधी उपस्थित होंगे.

Share:

Next Post

 ट्रैक्टर से कुचलकर दो बालकों की मौत, आरोपित चालक गिरफ्तार

Wed Apr 27 , 2022
ग्वालियर। घर से बुधवार को एक्टिवा (Activa) लेकर निकले दो बालकों को अंधाधुंध गति से दौड़ रहे ट्रैक्टर (tractor-trolley) ने अपनी चपेट में ले लिया। ट्रैक्टर-ट्राली (tractor-trolley) से कुचलकर दोनों बालकों की मौके पर ही मौत हो गई। सड़क दुर्घटना का पता चलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और चालक को गिरफ्तार कर लिया। […]