खेल

IPL 2022 : पंजाब किंग्स की धमाकेदार जीत, आरसीबी को 54 रन से हराया

मुम्बई। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League – IPL) 2022 के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings – PBKS) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore – RCB) को 54 रनों से हराकर अपनी छठी जीत दर्ज की है और प्ले-ऑफ की रेस में खुद को जिंदा रखा है। पहले खेलते हुए PBKS ने लियाम लिविंगस्टोन (70) और जॉनी बेयरस्टो (66) के अर्धशतकों की मदद से 209/9 का स्कोर बनाया। जवाब में RCB पूरे ओवर खेलकर 155/9 ही बना सकी।

पंजाब ने पॉवरप्ले के बाद शिखर धवन के विकेट के नुकसान पर 83 रन बना डाले। इस बीच बेयरस्टो ने तेज अर्धशतक लगाया। वहीं नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए लिविंगस्टोन ने भी अपने चिर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। जवाब में RCB ने पॉवरप्ले के बाद 43 के स्कोर तक तीन विकेट खो दिए। मध्यक्रम में मैक्सवेल ने 22 गेंदों में 35 रन बनाकर संघर्ष किया, जो जीत के लिए नाकाफी था।

पंजाब ने 12 मैचों के बाद अपनी छठी जीत दर्ज की है और फिलहाल अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसरी तरफ RCB ने 13 मैचों के बाद छठी हार है और वह चौथे स्थान पर बरकरार है।

पारी की शुरुआत करने आए बेयरस्टो ने पॉवरप्ले का भरपूर फायदा उठाया और महज 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने पॉवरप्ले में 59 रन बना डाले। यह पॉवरप्ले में संयुक्त रूप से पांचवा सबसे बड़ा स्कोर है। उन्होंने 29 गेंदों में चार चौके और सात छक्के की मदद से 66 रन बनाए। वहीं लिविंगस्टोन ने 42 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए।

विराट कोहली ने 14 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए। इस बीच उन्होंने अपने IPL करियर में 6,500 रन पूरे कर लिए हैं और वह इस आंकड़े को छूने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं कोहली ने अपने टी-20 करियर में 10,500 रनों का आंकड़ा भी पार किया है। वह ऐसा करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

हाई स्कोरिंग मैच के बावजूद हसरंगा ने किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 15 रन देकर जितेश शर्मा और भानुका राजपक्षे के विकेट चटकाए। मौजूदा सीजन में हसरंगा ने अब तक 13 मैचों में 14.65 की औसत और 7.48 की इकॉनमी रेट के साथ 23 विकेट ले लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने युजवेंद्र चहल (23) की बराबरी करते हुए पर्पल कैप हासिल कर ली है।

Share:

Next Post

IPL 2022 : हैदराबाद के सामने आज होगी केकेआर की कठोर चुनौती

Sat May 14 , 2022
मुम्बई। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League – IPL) 2022 के 61वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad – SRH) के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders – KKR) की कठिन चुनौती रहने वाली है। यह मुकाबला शनिवार (14 मई) को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा और इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम […]