खेल

IPL 2022 : हैदराबाद के सामने आज होगी केकेआर की कठोर चुनौती

मुम्बई। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League – IPL) 2022 के 61वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad – SRH) के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders – KKR) की कठिन चुनौती रहने वाली है। यह मुकाबला शनिवार (14 मई) को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा और इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 07:30 बजे से होगी। मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

दोनों टीमों ने अब तक पांच-पांच मैचों में जीत दर्ज की है। ऐसे में प्ले-ऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए जीत महत्वपूर्ण रहने वाली है।

अब तक के IPL इतिहास में KKR ने SRH के ऊपर अपना दबदबा बनाकर रखा हुआ है। cricketpedia के मुताबिक अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 22 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 14 मैच KKR ने जीते हैं। दूसरी तरफ SRH सिर्फ आठ मैच ही जीत सकी है। इस सीजन में हुए पहले मैच में SRH ने सात विकेट से जीत हासिल की थी।

KKR के स्टार खिलाड़ी पैट कमिंस चोट के चलते बचे हुए सीजन से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनके स्थान पर उमेश यादव की वापसी लगभग तय है। वह चोट के चलते पिछले कुछ मैच मिस कर चुके हैं। पिछले मैच में KKR के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की थी और टीम ऐसे में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

संभावित एकादश: रहाणे, वेंकटेश, श्रेयस (कप्तान), नितीश, रिंकू, रसेल, नरेन, जैक्सन (विकेटकीपर), उमेश, साउथी और चक्रवर्ती।

SRH जीत की राह से भटक चुकी है और पिछले चार मैचों में शिकस्त झेल चुकी है। SRH से टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर चोट के चलते पिछले कुछ मैच नहीं खेले हैं। अगर ये खिलाड़ी फिट होंगे तो निश्चित ही वापसी करेंगे। पिछले मैच में महंगे साबित होने वाले फजलहक फारूकी को बेंच पर बैठाया जा सकता है।

संभावित एकादश: अभिषेक, विलियमसन (कप्तान), त्रिपाठी, मार्कराम, पूरन (विकेटकीपर), शशांक, सुंदर, कार्तिक, भुवनेश्वर, नटराजन और उमरान।

Share:

Next Post

देश का निर्यात अप्रैल में 30.7 फीसदी बढ़कर 40.19 अरब डॉलर पर

Sat May 14 , 2022
-अप्रैल महीने में व्यापार घाटा बढ़कर 20.11 अरब डॉलर पर पहुंचा नई दिल्ली। रूस-यूक्रेन संकट (Russia-Ukraine crisis) के बीच निर्यात के र्मोचे पर अच्छी खबर है। देश का निर्यात (country’s exports), अप्रैल 2022 में 30.7 फीसदी (up 30.7%) बढ़कर 40.19 अरब डॉलर ($40.19 billion) रहा है। हालांकि, मार्च में देश का व्यापार घाटा बढ़कर 20.11 […]