खेल

IPL 2024 Schedule Phase-1, इन टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का साल 2024 में खेले जाने वाले 17वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए 2 फेज में शेड्यूल जारी किया जाएगा, जिसमें पहले फेज का ऐलान कर दिया गया है। आईपीएल के आगामी सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होगी जिसमें पहला मुकाबला गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। अभी पहले फेज में 17 दिन के शेड्यूल का ऐलान किया गया है जो 7 अप्रैल तक का है। वहीं दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान अब आम चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद किया जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए आईपीएल सभी खिलाड़ियों के लिए काफी अहम
इस बार आईपीएल सीजन की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है वहीं इसके खत्म होने के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा। ऐसे में टूर्नामेंट कई खिलाड़ियों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने सीजन की शुरुआत होने से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया है। आईपीएल के आगामी सीजन में खेलने वाली सभी 10 टीमों को 2 अलग-अलग ग्रुप में बांटा जाएगा, जिसमें एक ग्रुप में रहने वाली टीमें जहां एक-दूसरे के खिलाफ 2 मैच खेलेंगी तो वहीं दूसरे ग्रुप की टीम से उन्हें सिर्फ एक मुकाबला खेलना होगा। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पिछले सीजन ट्रॉफी को अपने नाम करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम में भी कुछ नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है, जिसमें रचिन रविंद्र का नाम भी शामिल है, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के साथ सभी को काफी प्रभावित भी किया था।


मोहम्मद शमी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हुए बाहर
आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मुकाबला हारने वाली गुजरात टाइटंस टीम को आगामी सीजन के शुरू होने से पहले एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रूप में लगा है, जो अनफिट होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। इसके अलावा गुजरात की टीम जिन्होंने अब तक खेले 2 आईपीएल सीजन में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेला है वह 17वें सीजन में युवा खिलाड़ी शुभमन गिल की कप्तानी में खेलते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा ऋषभ पंत की भी आईपीएल के इस सीजन में मैदान पर लंबे समय के बाद वापसी देखने को मिलेगी।

यहां पर देखिए IPL 2024 सीजन के पहले फेज का पूरा शेड्यूल

  • चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 22 मार्च (चेन्नई)
  • पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 23 मार्च (मोहाली)
  • कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, 23 मार्च (कोलकाता)
  • राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपर जाएंट्स, 24 मार्च (जयपुर)
  • गुजरात टाइटंस बनाम मुंबई इंडियंस, 24 मार्च (अहमदाबाद)
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम पंजाब किंग्स, 25 मार्च (बेंगलुरु)
  • चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस, 26 मार्च (चेन्नई)
  • सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस, 27 मार्च (हैदराबाद)
Share:

Next Post

स्वामी प्रसाद मौर्य ने बनाई नई 'राष्ट्रीय शोषित समाज' पार्टी

Thu Feb 22 , 2024
नई दिल्ली । स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने नई ‘राष्ट्रीय शोषित समाज’ पार्टी (New ‘Rashtriya Shoshit Samaj’ Party) बनाई (Formed) । समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य गुरुवार को अपने राजनीतिक दल का ऐलान कर दिया । दरअसल, उन्होंने सपा का साथ छोड़ने के साथ ही साफ कर दिया […]