विदेश

इराक: टिकटॉक स्टार ओम फहद की बगदाद में गोली मारकर हत्या, कैमरे में कैद हुई मर्डर की घटना

बगदाद। इराकी (Iraq)  टिकटॉक स्टार (TikTok star) ओम फहद (Om Fahad) की पूर्वी बगदाद (Baghdad) के जोयौना जिले में उनके घर के बाहर देर रात गोली मारकर (shot dead) हत्या (murder) कर दी गई। हत्या की इस घटना को कैमरे में रिकॉर्ड (incident captured on camer) किया गया है। हमलावर एक मोटरसाइकिल पर काले कपड़े और हेलमेट पहनकर आया था। वह इस हत्या को अंजांम देने के लिए मोटरसाइकिल से उतरा और वहां पहले से खड़ी एक काली एसयूवी यू की ओर चला गया। उसने कार में बैठी ओम फहद को गोली मार दी। अल जजीरा ने बताया कि इस हत्याकांड की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है।


आपको बता दें कि ओम फहद का असली नाम गुफरान सावादी है। वह पॉप गानों पर डांस करते हुए टिकटॉक पर वीडियो बनाती है। यहां उसके 5 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। इससे पहले फरवरी 2023 में उसे एक अदालत द्वारा छह महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी। अदालत ने माना था कि उनके वीडियो में अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया गया था। उनके कुछ वीडियो को दस लाख से अधिक बार देखा गया था।

जनवरी 2023 में इराकी आंतरिक मंत्रालय द्वारा इराकी समाज में नैतिकता और पारिवारिक मूल्यों की रक्षा का हवाला देते हुए ओम फहद जैसे प्रभावशाली लोगों के पोस्ट की जांच के लिए एक समिति का गठन किया था। अलजजीरा ने बताया कि एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी बनाया गया जहां इराकी यूजर ऐसे किसी भी पोस्ट की शिकायत कर सकते हैं। मंत्रालय की सख्ती के बाद कुछ सोशल मीडिया के प्रभावशाली लोगों ने माफी मांगी और कुछ कंटेंट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटा दिया था। जिनेवा स्थित यूरो-मेड ह्यूमन राइट्स मॉनिटर ने पिछले साल एक रिपोर्ट में कहा था कि उसे ओम फहद पर अभियोग लगाने का कोई आधार नहीं मिला है।

Share:

Next Post

मरुधरा बीकानेर ने हर घर राम अभियान के तहत 2100 रामलला प्रतिमाओं का वितरण किया

Sun Apr 28 , 2024
बीकानेर। रविवार को रोट्रेक्ट (Rotaract) मरुधरा बीकानेर (Marudhara Bikaner) ने हर घर राम अभियान (Har Ghar Ram Abhiyan) के तहत शिव पार्वती भवन में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में 2100 रामलला ( Ramlala) की प्रतिमाओं का नि:शुल्क वितरण (distributed) किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जय श्रीराम के उद्घोष और रामभजन के साथ […]