देश

जयशंकर ने की विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक, ‘विश्वबंधु’ पर हुई चर्चा

नई दिल्ली (New Delhi)। लगातार दूसरी बार विदेश मंत्री बने एस जशंकर (Foreign Minister S Jashankar) की अध्यक्षता में वरिष्ठ अधिकारियों (Senior officials) के साथ बैठक हुई। इसमें राज्य मंत्री पबित्रा मार्गेरिटा (Minister of State Pabitra Margherita) और कीर्ति वर्धन सिंह (Kirti Vardhan Singh) भी मौजूद रहे। बैठक में जयशंकर ने विश्वबंधु के विजन पर चर्चा की। जिसमें पहले भारत और फिर पूरे विश्व को एक परिवार(वसुधैव कुटुंबकम) मानने पर बात की।


विदेश मंत्री ने ट्वीट करके दी जानकारी
मीटिंग के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करके जानकारी देते हुए लिखा, ‘आज सीनियर अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई जिसमें राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह और पबित्रा मार्गेरिटा भी शामिल हुए। बैठक में ‘विश्वबंधु’ की नजर से पहले भारत और फिर पूरी दुनिया को एक परिवार(वसुधैव कुटुंबकम) की ओर आगे बढ़ने पर चर्चा की गई।

मोदी सरकार में दूसरी बार विदेश मंत्री बने जय शंकर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के दौरान भारत के विदेश मंत्री का पद संभालने वाले एस जयशंकर मोदी 3.0 में एक बार फिर विदेश मंत्री बनने के बाद मंगलवार को साउथ ब्लॉक में फिर से कार्यभार संभाल लिया है। राजनायिक से राजनेता बने 69 साल के विदेश मंत्री ने कहा, ‘एक बार फिर से यह जिम्मेदारी मिलना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है।

Share:

Next Post

Maharashtra: उद्धव ने विधान परिषद की चारों सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, कांग्रेस नाराज

Wed Jun 12 , 2024
मुंबई (Mumbai)। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) खत्म होते ही महाराष्ट्र में विधान परिषद (Legislative Council in Maharashtra) शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र (Teacher and Graduate Constituency) को लेकर महा विकास आघाड़ी (एमवीए) (Maha Vikas Aghadi (MVA) में अनबन शुरू हो गई है। सूबे की चार सीटों पर विधान परिषद के शिक्षक और स्नातक क्षेत्र […]