बड़ी खबर

जम्मू-कश्मीर : सेना को मिली बड़ी कामयाबी, पिछले 36 घंटे में मार गिराए 9 आतंकी

श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. देर रात 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ (Encounter) में ढेर कर दिया. आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर श्रीनगर के पंथा चौक (Pantha Chowk) इलाके में हुआ. मारे गए आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है. पिछले 36 घंटे में जम्मू-कश्मीर में 9 आतंकी मार गिराए जा चुके हैं. हालांकि मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) के तीन और सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान भी घायल हो गया.


आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
बता दें कि श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. एनकाउंटर शुरू होने के बाद दोनों तरफ से फायरिंग हुई. पहले आतंकियों ने फायरिंग की जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

आतंकियों के पास से गोला-बारूद बरामद
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि पंथा चौक में हुए एनकाउंटर में 3 अज्ञात आतंकी मारे गए. उनके पास से हथियार और गोल-बारूद बरामद हुआ है. सर्च ऑपरेशन अभी जारी है. गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों के 4 कर्मी घायल हो गए.

पाकिस्तान के दो आतंकी हुए ढेर
गौरतलब है कि पिछले 36 घंटे में कश्मीर में तीन एनकाउंटर हो चुके हैं. पिछली दो मुठभेड़ साउथ कश्मीर के दो अलग-अलग जिलों में हुईं, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकवादी मारे गए. इनमें से 2 आतंकी पाकिस्तान के थे. मारे गए आतंकियों के पास में भारी मात्रा में हथियार और गोल-बारूद बरामद हुआ.

जान लें कि साल 2021 में 87वीं बार सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच एनकाउंटर हुआ. इस साल सुरक्षाबलों ने अब तक 171 आतंकवादी मार गिराए हैं.

Share:

Next Post

तमिलनाडु में भारी बारिश से 3 की मौत, 4 जिलों में रेड अलर्ट, चेन्नई के कई इलाकों में जलभराव

Fri Dec 31 , 2021
चेन्नई। तमिलनाडु (Tamilnadu) में भारी बारिश (heavy rain) से 3 लोगों की मौत हो गई है. वहीं राज्‍य के 4 जिलों में रेड अलर्ट ( Red Alert) जारी किया गया है जबकि चेन्नई के कई इलाकों में जलभराव के कारण जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित रहा. राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री के.के.एस.एस.आर. रामचंद्रन ने […]