देश

झारखंड:14 साल की लड़की के साथ हैवानियत, गैंगरेप कर झाड़ी में छोड़ गए दुष्कर्मी, फिर….

दुमका (Dumka) । दुमका जिले (Dumka District) के रामगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में 14 साल की एक किशोरी के साथ 6 युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म (gang rape) की घटना को अंजाम दिया है। दरिंदगी की यह घटना 14 जनवरी को तब हुई जब किशोरी अपने गांव में सोहराय मना रही थी। देर शाम तक नृत्य संगीत चल रहा था। इसी बीच उक्त किशोरी को 6 युवक उठा कर ले गए और सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद पीड़िता को झाड़ी के पास छोड़ कर सभी दुष्कर्मी फरार हो गए। 2 दिनों तक यह मामला गांव में ही दबा रहा। मामला प्रकाश में तब आया जब युवती को अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया।


पीड़िता की हालत बिगड़ी तो खुला मामला
मंगलवार को अत्यधिक रक्तस्राव () के कारण जब पीड़िता की तबीयत काफी बिगड़ गई तो परिवार वालों ने उसे फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में भर्ती पीड़िता की स्थिति काफी खराब बताई जा रही है। वह कुछ भी बता पाने की हालत में नहीं है। मंगलवार को सूचना मिलने पर रामगढ़ थाना की पुलिस ने दो आरोपियों जरनेल किस्कू और सनातन किस्कू को हिरासत में लिया है।

बयान देने की स्थिति में नहीं है पीड़िता
मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन (Medical College Hospital Management) की सूचना पर दुमका नगर थाना में तैनात महिला दारोगा श्वेता कुमारी ने अस्पताल पहुंच कर पीड़िता का बयान लेने का प्रयास किया। पीड़िता बयान देने की स्थिति में नहीं है। रामगढ़ के थाना प्रभारी अरविंद कुमार राय ने बताया कि दो आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। दुमका के एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। मामले में सभी आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।

जिला प्रशासन ने दी 1 लाख रुपये की सहायता
रामगढ़ गैंगरेप पीड़िता के बेहतर इलाज के लिए जिला प्रशासन की ओर से एक लाख रुपए की सहायता दी गई है। मंगलवार को कार्यपालक दंडाधिकारी चन्द्रजीत सिंह फूलो झानो अस्पताल पहुंच कर जिला प्रशासन की ओर से 1 लाख का चेक पीड़िता के परिजन को सौंपा। कार्यपालक दंडाधिकारी श्री सिंह ने अस्पताल के डाक्टरों से पीड़िता के स्वास्थ्य की जानकारी ली और बेहतर इलाज की सारी व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इधर जिला कल्याण शाखा की ओर से भी पीड़िता के इलाज के लिए 20 हजार रुपए दिए गए हैं। इस बीच एसपी अम्बर लकड़ा के निर्देश पर मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दिया गया है। एसपी ने मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार को घेरा
दुमका जिला के रामगढ़ इलाके में एक 14 वर्षीय किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर तल्ख टिप्पणी करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि पीड़िता का बेहतर इलाज की व्यवस्था की जाए और अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो। बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा है कि ‘मुख्यमंत्री जी अगर आपके राजनैतिक यात्रा में थोड़ा समय शेष हो तो कृपया ध्यान दीजिए। दुमका के रामगढ़ थाना क्षेत्र में 14 जनवरी को सोहराय मना कर लौट रही एक आदिवासी किशोरी के साथ सामूहिक दरिंदगी की खबर आ रही है। लड़की की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। राज्य में मानों इन दरिंदों के मन में पुलिस प्रशासन का कोई डर ही नहीं।अभी भी कई आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। मुख्यमंत्री जी सबसे पहले तो पीड़िता के बेहतर इलाज की व्यवस्था कराइए। अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की दिशा में दुमका पुलिस को कठोर कदम उठाने का निर्देश दीजिए।

Share:

Next Post

महंगाई-आर्थिक संकट से जूझ रहे पाक ने फिर देखा भारत की ओर, PM ने शहबाज ने लगाई अब ये गुहार

Wed Jan 18 , 2023
इस्लामाबाद (islamabad) । महंगाई, आर्थिक संकट और राजनीतिक अस्थिरता के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif) पहले एक इंटरव्यू में भारत (India) के साथ शांति के लिए बातचीत की गुहार लगाते दिखे। हालांकि, इसके चंद घंटों बाद वह अपनी ही बात से पलट गए। उन्होंने कहा कि […]