क्राइम देश

झारखंड: लाखों के गहने और कैश लेकर भागे चोर, नोटों के बंडलों को भी लगा दी आग

रांची। झारखंड(Jharkhand) की राजधानी रांची में चोरी(theft) का एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां एक बंद पड़े घर को चोरों ने अपना निशाना बनाया और वहां से सोने के गहने और नकदी (jewelry and cash) पर हाथ साफ कर दिया.
लेकिन चोरी की वारदात के दौरान चोरों ने एक कमरे में नोटों के बंडल जला दिए(Burned bundles of notes). घर के कुछ सामान को भी चोरों ने आग के हवाले कर दिया. पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.
मामला राजधानी के बरियातू इलाके का है. जहां बरियातू हाउसिंग कॉलोनी में चोरों ने एक घर को अपना निशाना बनाया. वो घर पिछले कई दिनों से बंद था. पुलिस के मुताबिक घर के मालिक अपने निजी काम की वजह से 12 जून को जिले से बाहर गए थे. जब वे वापस लौट कर अपने घर आए तो वहां का मंजर देखकर उनके होश उड़ गए.



उनके घर का ताला टूटा हुआ था. घर के अंदर आलमारी में रखा सामान भी बिखरा पड़ा हुआ था. पीड़ित परिवार के मुताबिक चोरों ने उनके घर से 60 हजार रुपये कैश और सोने के कई गहने चोरी कर लिए. इसके अलावा चोरों ने एक अजीब हरकत भी की. घर में एक कमरे में कई दूसरे सामान को आग के हवाले किया गया था और वहां हजारों रुपये के नोट के बंडल भी जलाए गए.
सामान और नोटों के बंडल को आग लगाकर क्यों बर्बाद कर दिया गया? ये सवाल भी पुलिस (Police) के सामने मौजूद है. मकान मालिक ने फौरन इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी. पुलिस अब वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है. ताकि शातिर चोरों का कोई सुराग हाथ लग सके. पुलिस ने चोरों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है.

Share:

Next Post

IPL14 को लेकर मुश्किल में BCCI, कई विदेशी खिलाड़ी बचे हुए मैच खेलने से कर सकते है मना

Tue Jun 22 , 2021
  नई दिल्ली । आईपीएल 2021 (IPL2021) के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक होंगे. इस बार फिर तीसरी बार आईपीएल (IPL) का आयोजन यूएई (UAE) में होगा. इसका ऐलान कर दिया गया है, हालांकि अभी पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है. हालांकि आईपीएल 14 को लेकर बीसीसीआई (BCCI) और आईपीएल टीमों […]