विदेश

जो बाइडेन का बड़ा दावा, यूक्रेन से युद्ध हार रहा रूस; नाटो उठा रहा बड़ा कदम

डेस्क: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन को एयर डिफेंस सिस्टम देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि रूस इस युद्ध में विफल हो रहा है. बाइडेन नाटो की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित शिखर सम्मेलन में बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने सदस्य देशों के नेताओं का स्वागत करते हुए कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका, जर्मनी, नीदरलैंड, रोमानिया और इटली यूक्रेन को पांच अतिरिक्त सामरिक वायु-रक्षा प्रणाली देंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में अमेरिका और उसके साझेदार देश यूक्रेन को दर्जनों अतिरिक्त सामरिक एयर डिफेंस सिस्टम देंगे.


बाइडेन ने कहा कि इन रक्षा प्रणालियों को देने के बाद हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यूक्रेन अग्रिम पंक्ति में रहे. जो बाइडेन ने रूस की तरफ इशारा करते हुए कहा कि किसी को इस तरह की सहायता मनलने से पहले यूक्रेन को मिल जाएगी. बाइडेन ने कहा, कुल मिलाकर यूक्रेन को अगले साल तक सैकड़ों अतिरिक्त इंटरसेप्टर प्राप्त होंगे, जो रूसी मिसाइलों से यूक्रेनी शहरों की रक्षा करेंगे. साथ ही यूक्रेनी सैनिकों को अपने अग्रिम मोर्चे पर हवाई हमलों का सामना करने में मदद करेंगे.

Share:

Next Post

किंगपिन, साजिशकर्ता... ED ने चार्जशीट में केजरीवाल और AAP को बनाया आरोपी, लगाए ये गंभीर आरोप

Wed Jul 10 , 2024
नई दिल्ली: दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. चार्जशीट में ईडी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाया है. चार्जशीट में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को घोटाले में किंगपिन और साजिशकर्ता बताया […]