इंदौर न्यूज़ (Indore News)

कैलाश विजयवर्गीय ने कार्यकर्ताओं को समर्पित की जीत

हर क्षेत्र में इंदौर को नम्बर 1 बनाने का लिया संकल्प

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के इंदौर में हुए रोड शो के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं क्षेत्र एक के नवनिर्वाचित विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया था कि भाजपा इंदौर में सभी 9 सीट, मध्य प्रदेश में 160 सीट जीतेगी और कांग्रेस 70 भी पार नहीं कर पाएगी। विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद उनकी यह भविष्यवाणी पूरी तरह से सच साबित हुई है। चुनाव जीतने के बाद कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) सपरिवार बड़ा गणपति के दर्शन करने पहुंचे। दर्शन के बाद चौराहे पर लगे मंच पर कैलाश विजयवर्गीय का भव्य स्वागत किया गया।


इस दौरान उन्होंने अपनी जीत कार्यकर्ताओं को समर्पित की। उन्होंने कहा कि कोई भी जीत पन्ना प्रमुख और बूथ कार्यकर्ता के बिना संभव नहीं है। मेरी इस जीत का प्रमाण पत्र में कार्यकर्ताओं के चरणों में समर्पित करता हूं। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद मैंने मीडिया से कहा था कि इंदौर की सभी 9 सीट और प्रदेश में 160 से अधिक सीट भाजपा जीतेगी। मैं कोई भविष्यवक्ता नहीं हूं, लेकिन मैं पिछले 2 महीने में प्रदेश के 103 विधानसभा क्षेत्र में घूमा हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व, गृह मंत्री अमित शाह की रणनीति और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की संगठन शक्ति के साथ पन्ना प्रमुख और पोलिंग बूथ कार्यकर्ता की शक्ति की यह जीत है। इसके साथ कार्यकर्ताओं को हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि जीतने के बाद अब सबसे ज्यादा विनम्र हो जाना, अहंकार बिल्कुल मत करना, चुनाव जीतना आसान है, लेकिन मतदाताओं का दिल जीतना मुश्किल होता है। हम मतदाताओं की सेवा और विकास करके दिल जीतने का काम करेंगे। आपने 2 महीने काम किया है, आप 5 साल मुझे काम लीजिए, जैसा काम बोलेंगे वैसा काम करेंगे। मैं जहां जाता हूं वहां कार्यकर्ताओं का सम्मान बढऩा चाहिए, यह मेरा उसूल है। कार्यकर्ताओं के मान सम्मान का सदैव ख्याल रखूंगा। आपने अपना काम कर दिया, अब मेरा काम शुरू हो गया।

कुछ ऐसी बात शुक्ला ने कह दी थी कि बच्चों को दिल पर लग गई-विजयवर्गीय
चलते चुनाव में संजय शुक्ला द्वारा कई ऐसे आरोप विजयवर्गीय पर लगाए गए जो बिलो बेल्ट थे। हालांकि विजयवर्गीय ने अपना चुनाव एक राजनीतिक प्रत्याशी के तौर पर ही लड़ा। एक बार तो शुक्ला ने कुछ ऐसे आरोप विजयवर्गीय के खिलाफ लगा दिए थे, जिससे आकाश विजयवर्गीय और उनकी टीम नाराज हो गई और आमने-सामने दो-दो हाथ करने की बात कह दी। विजयवर्गीय ने उन्हें समझाते हुए कहा कि इसका जवाब ऐसे दों कि सामने वालों को हमेशा मालूम पड़े। इसके बाद सभापति मुन्नालाल यादव के पुत्र अंकित यादव तथा विजयवर्गीय के पुत्र कल्पेश दोनों ही शुक्ला के गृहवार्ड 10 नंबर में लग गए। यह वार्ड यादव बहुल हैं और कांग्रेस का था। उन्होंने अपनी व्यक्तिगत और देवों से महादेव की टीम के साथ लोगों से संपर्क करना शुरू किया और जब 3 दिसम्बर को ईवीएम खुली तो शुक्ला अपने ही वार्ड से हार गए। यही नहीं वे जिस बूथ पर रहते थे, वहां भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। यह बूथ 75 नंबर का था। इस बूथ पर कुल 1462 वोटर थे, जिससे 937 वोटिंग हुआ और इसमें भाजपा को 512 तथा शुक्ला को 401 वोट मिले। यहां से वे 111 वोटों से हार गए। 10 नंबर के ही अधिकांश बूथों पर शुक्ला को शिकस्त मिली।

चित पड़े है अहंकारी नेता
कांग्रेस के नेताओं विशेष तौर पर जीतू पटवारी और सज्जन सिंह वर्मा पर तंज कसते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर कांग्रेस मुक्त हो गया है। इस मालवा में जितने भी अहंकारी नेता थे, जो दोनों हाथ ऊपर करके खूब गालियां देते थे, सब चित पड़े हुए हैं। चाहे वो राऊ के हो या सोनकच्छ के सब चित पड़े हुए हैं।

प्रेम से जनता ने दिया आशीर्वाद
विजयवर्गीय ने कहा कि इस इलाके का एक भी ऐसा मंदिर नहीं है, जहां मैंने सुंदरकांड का पाठ नहीं किया हो। मैंने इंदौर में 10000 से अधिक घरों में सुंदरकांड के पाठ किए हैं। हनुमान जी और गणेश जी महाराज ने मुझे बहुत आशीर्वाद दिया है। इस आशीर्वाद को अब सकारात्मक रूप से जनता की सेवा में लगाना है। मैं जब जनसंपर्क पर जाता था तो लोग मुझे बताते थे कि वह बहुत बड़ी-बड़ी बातें कर रहा है, पैसे बांट रहा है, तो मैंने कहा तुम्हारे पास पैसे नहीं है तो तुम प्रेम बांटो, हमने प्रेम बांटा और लोगों ने प्रेम से हमें आशीर्वाद दे दिया।

हर क्षेत्र में नम्बर 1 होगा इंदौर
हमें सिर्फ लगभग 12000 वोट से चंदन नगर और जूना रिसाला से झटका मिला है, जिन्हें झटका देना था, उन्होंने दे दिया, हम सब का विकास करेंगे। इंदौर में नौ लोग जीत गए हैं, अब स्वच्छता में ही नहीं बल्कि शिक्षा, स्वास्थ्य और ट्रैफिक में भी नंबर एक बनाएंगे। इंदौर को एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। हम सभी नेताओं के साथ बैठकर प्लान बनाएंगे कि कैसे विकास किया जाए। जनता से किये सभी वादे पूरे करेंगे।

Share:

Next Post

हमास के खात्मे के लिए इजरायल ने बनाया बवंडर प्लान, पानी से लिखेगा 'मौत की कहानी'

Tue Dec 5 , 2023
नई दिल्ली: इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच जंग जारी है. इस बीच इजरायल ने हमास को जड़ से उखाड़ने का नया प्लान बनाया है. इसे लेकर सोमवार को एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा किया गया है. इजरायल ने गाजा पट्टी के नीचे हमास की सुरंगों की प्रणाली को भूमध्य सागर से पंप […]