क्राइम देश

कलयुगी बेटे ने किए मां के टुकड़े, शव को सूटकेस में भरकर पहुंचाया संगम

नई दिल्ली: बिहार (Bihar) के रहने वाले एक युवक की शर्मनाक घटना सामने आई है जहां एक बेटे ने अपनी मां की क्रूरता से हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी बेटे ने मां का शव सूटकेस में भरा (Mother’s dead body stuffed in a suitcase) और संगम पहुंच गया. बताया जा रहा है कि मां को मुक्ति देने की मंशा (intention to liberate) से वह संगम पहुंचा था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके पास से मां की लाश का सूटकेस भी बरामद हुआ है.

आरोपी छात्र आईआईटी की तैयारी कर रहा था. घटना तब हुई जब आरोपी ने मां से पांच हजार रुपए मांगे, लेकिन ने पैसे देने से मना कर दिया. जिसके बाद उसने अपनी मां का गला दबाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया. हत्या करने के बाद युवक हरियाणा से मां के शव को सूटकेस में भरता है और प्रयागराज के संगम पहुंच जाता है. जिसके बाद वह संगम में ही शव को प्रवाहित करने जा रहा था. आरोपी की गतिविधियों को देखकर लोगों को शक हुआ और उन्होंने तट पर गश्त लगा रही पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब सूटकेस खुलवाया तो अंदर एक महिला का शव था. पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है.


डीसीपी दीपक भूकर ने बताया कि युवक गोपालगंज बिहार का रहने वाला हिमांशु है।. वह अपनी मां प्रतिमा देवी के साथ हरियाणा के हिसार में रहता था और वहां हिसार में ही काम करता था. 13 दिसंबर को हिमांशु ने अपनी मां से पांच हजार रुपये की मांग की. उसकी मां ने रुपए न होने की बात कहकर उसे पैसे देने से मना कर दिया तो वह गुस्से से आग बबूला हो गया. इसके बाद उसने अपनी मां का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

इस वारदात की भनक मकान मालिक को भी नहीं हो पाई. इसके बाद हिमांशु ने अपने मां के शव को एक बड़े से सूटकेस में बंद करके ठिकाने लगाने की सोची. सूटकेस में मां के शव को भरकर वह हिसार के हंसी रेलवे स्टेशन पहुंचा. यहां से गाजियाबाद की ट्रेन पकड़ी और फिर गाजियाबाद से प्रयागराज की ट्रेन पकड़ी. संगम पर वह अपनी मां के शव को प्रवाहित करना चाह रहा था पर अंधेरा होने से वह कुछ समझ नहीं पा रहा था. इसके बाद कुछ लोगों ने उसे देख लिया और गश्त कर रही पुलिस को सूचना दे दी. जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में हिमांशु ने बताया कि उसने आवेश में आकर अपनी मां की हत्या की है.

Share:

Next Post

भारत का भंडार विदेशी दौलत से लगातार बढ़ रहा, 4 हफ्तों में सरकारी खजाने में आए इतने करोड़

Fri Dec 15 , 2023
नई दिल्ली: भारत का भंडार (stock of india) विदेशी दौलत (foreign wealth) से लगातार बढ़ रहा है. बीते एक महीने में लगातार इसमें बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. आंकड़ों की बात करें तो चार हफ्ते में भारत के भंडार में विदेशी दौलत 16.54 अरब डॉलर यानी 1.37 लाख करोड़ रुपए बढ़ चुकी है. भारत […]