खेल

कानपुर टेस्ट : भारत ने पहले दिन लंच तक 1 विकेट पर बनाए 82 रन, गिल का अर्धशतक

कानपुर। भारत ने न्यूजीलैंड (Kanpur Test: India Vs New Zealand) के खिलाफ यहां ग्रीन पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन लंच तक 1 विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 52 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि भरोसे मंद चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर पिच पर टिके हुए हैं।

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरूआत खराब रही और 21 रनों के कुल योग पर मयंक अग्रवाल 13 रन बनाकर काइल जैमीसन की गेंद पर टॉम ब्लंडेल को कैच देकर चलते बने। इसके बाद पुजारा और गिल ने संभलकर खेलते हुए लंच तक भारत को कोई नुकसान नहीं होने दिया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए अब तक 61 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

श्रेयस अय्यर ने किया टेस्ट पदार्पण, सुनील गावस्कर से प्राप्त की टेस्ट कैप

भारत ने गुरुवार को यहां ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले टेस्ट में, अजिंक्य रहाणे नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई कर रहे हैं।

टॉस जीतने के बाद रहाणे ने कहा, “पिच वास्तव में अच्छी लग रही है। आमतौर पर यहां बाद में पिच धीमी हो जाती है। श्रेयस पदार्पण कर रहे हैं। हम सभी नए कोचिंग स्टाफ के तहत खेलने के लिए उत्साहित हैं।”

भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया है और लंबे प्रारूप के अपने पहले मैच में अपनी छाप छोड़ने की कोशिश करेंगे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज अय्यर ने महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर से टेस्ट कैप प्राप्त की।

भारत की प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव।

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, विल सोमरविले, टिम साउथी, रॉस टेलर, विल यंग।

Share:

Next Post

श्रीनगर में तीस से अधिक जगहों पर मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप, तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद उठाया कदम  

Thu Nov 25 , 2021
जम्मू। श्रीनगर में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों के मारे जाने के दूसरे दिन गुरुवार को तीस से अधिक जगहों पर मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है। एजेंसियों ने यह कदम उपद्रव को देखते हुए और हिंसा को रोकने के लिए उठाया है। पुलिस को पता चला था कि कुछ असामाजिक तत्व इस […]