देश

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष को महंगा पड़ा 500-500 के नोट उड़ाना, पुलिस ने दर्ज की FIR

नई दिल्ली (New Delhi)। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव (Karnataka Election) से पहले सियासी गतिविधियां तेज हो गईं हैं। राजनीतिक नेता एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। इस बीच, सोमवार को कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) बुरे फंस गए। पिछले दिनों उनका एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह यात्रा के दौरान 500-500 के नोट उड़ाते दिखे थे। अब इस मामले में मांड्या के स्थानीय अदालत के आदेश पर मांड्या ग्रामीण पुलिस ने FIR दर्ज की है।


क्या है पूरा मामला?
दरअसल, पिछले दिनों कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीके शिवकुमार कर्नाटक के मांड्या में कांग्रेस की तरफ से आयोजित प्रजा ध्वनि यात्रा के दौरान लोगों पर 500-500 रुपए के नोट उड़ाते दिखे थे। बाद में उन्होंने इसपर सफाई दी थी। बताया था कि उन्होंने बेविनाहल्ली में बस के ऊपर से कलाकारों पर पैसे बरसाए थे।

पहले भी विवादित रह चुके हैं शिवकुमार
डीके शिवकुमार इसके पहले भी काफी विवादित रह चुके हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने राज्य के डीजीपी प्रवीण सूद (DGP Praveen Sood) को नालायक कहा था। दावा किया था कि प्रवीण राज्य की भाजपा सरकार का बचाव कर रहे हैं और उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ केस दर्ज कर रहे हैं। शिवकुमार ने चेतावनी दी थी कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस नेता ने प्रवीण पर नन्जे गौड़ा और उरी गौड़ा के नाम पर प्रवेश द्वार बनाने की अनुमति देने का आरोप लगाया था। हिन्दू कार्यकर्ताओं के मुताबिक, नन्जे और उरी ने मैसूरु के शासक टीपू सुल्तान की हत्या की थी।

Share:

Next Post

बिहार-पश्चिम बंगाल हिंसा: रिसड़ा में धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा निलंबित, जानिए कानून और सजा

Tue Apr 4 , 2023
हुगली (hooghly)। बिहार और पश्चिम बंगाल (Bihar and West Bengal) रामनवमी से हिंसा की आग अभी भी जल रही है। दोनों ही राज्यों में 30 मार्च को हिंसा हुई थी, तब से ही वहां तनाव है। वहीं हावड़ा के शिबपुर (Shibpur of Howrah) के बाद रविवार शाम रामनवमी के जुलूस के दौरान पश्चिम बंगाल के […]