टेक्‍नोलॉजी

अपनी गाड़ी में जरूर रखें ये एसेसरीज, कार चमकेगी सालों-साल

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनियों की तरफ से चमचमाती हुई कार आपको दी जाती है, लेकिन फिर कुछ दिन बीतते ही कार की खूबसूरती घटने लगती है। केबिन समेत सारे पार्ट्स धीरे-धीरे गंदे होने लगते हैं। आप अपने स्मार्टफोन और अन्य सामान को सही तरीके से रखने के लिए परेशान होने लगते हैं, तो अब आपको इसके लिए ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यहां आज हम आपको कुछ ऐसी सस्ती एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे है, जो आपकी कार को साफ-सुथरा रखने में मदद करेंगी और आपको इसे खरीदने के लिए ज्यादा खर्चा भी नहीं करना होगा। तो आइए जानें…

इसमें हमने सबसे पहले नंबर पर रखा है कार स्टेन रीमूवर। कार की सीट पर लगा दाग-धब्बा किसी को भी पसंद नहीं आता है। ऐसे में कई दाग-धब्बे होते हैं, जिन्हें तुरंत हटाने की कोशिश करो तो वह हट जाते हैं, लेकिन अगर 2-3 दिन बाद उन्हें हटाने की कोशिश करो तो बड़ी ही मुश्किल हो जाती है। ऐसे में इन दाग-धब्बों को हटाने के लिए कार में स्टेन रीमूवर जरूर रखना चाहिए।

कार के अंदर हु़क्स बहुत ही उपयोगी माने जाते हैं। इसमें आप ऑफिस जाते वक्त कोर्ट, ब्लेजर या फिर कोई और प्रोडक्ट टांग सकते हैं। इसमें बैग को भी टांगा जा सकता है। इन्हें भी स्थानीय मार्केट समेत ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म से कम दाम में आसानी से खरीदा जा सकता है।


कार चालक के पास स्मार्टफोन होना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में अगर चालक उसे सही जगह नहीं रखता है या पैंट की पॉकेट में रखता है तो उसे ड्राइविंग के समय काफी डिस्टर्बेंस होती है। कई बार इसके न होने से ड्राइवर सही से गूगल मैप्स का उपयोग नहीं कर पाता है या अन्य कामों के लिए परेशान होता है। कई बार उसकी इमरजेंसी कॉल्स भी छूट जाती हैं। इसलिए आपको अपनी कार में फोन होल्डर्स खरीदकर जरूर रखना चाहिए। इसकी मदद से आप अपनी कार की डिक्की में फैले सामान को ऑर्गनाइज तरीके से रखने में मदद कर सकते हैं। यह एसेसरीज भी आपका काफी स्पेस बचा सकती है, जिसे आप दूसरा सामान रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इन जरुरी एसेसरीज को आप आसानी से घर बैठे Amazon से खरीद सकते हैं।

Share:

Next Post

काबुल की हज़ारा मस्जिद में ब्‍लास्‍ट, 8 लोगों की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

Sat Aug 6 , 2022
काबुल । अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में दो बड़े ब्लास्ट (blast) हुए हैं. इनमें से एक विस्फोट यहां की हज़ारा मस्जिद (Hazara Mosque) में हुआ है. खबर के मुताबिक इन विस्फोट में कम से कम 8 लोगों की मौत हुई है. इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (IS) ने ली है. विस्फोट महिलाओं […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.