इंदौर न्यूज़ (Indore News)

लालवानी समर्थक ने खाटू श्याम के मेले को दुकानदारी बना डाला

  • मेले में प्रवेश के लिए शुल्क लगाया.. सैकड़ों स्टाल बेच डाले…
  • प्राधिकरण को भी चूना लगाया… पांच हजार वर्गफीट के पैसे जमा कराए, 63 हजार फीट जमीन पर मेला लगाया… प्राधिकरण ने 27 लाख की वसूली का नोटिस थमाया

इंदौर। नेताओं के प_े जो करे वो कम है। लालवानी समर्थक एक भाजपा कार्यकर्ता ने खाटू श्याम के नाम पर लगाए गए मेले में कमाई की बड़ी दुकान खोल ली। यही नहीं उसने अपने ही सरकार के इंदौर विकास प्राधिकरण को चूना लगाया और 5 हजार वर्गफीट जमीन का किराया जमा कर दिया। शिकायत हुई तो मालूम पड़ा कि 63 हजार वर्गफीट पर मेला लगा हुआ है, जहां प्रतिदिन लाखों रुपए की कमाई हो रही है और प्राधिकरण को 43 दिन के किराये के सवा दो लाख रुपए भी पूरे नहीं मिले हैं।

विजयनगर चौराहे के पास आईडीए के मैदान में खाटू श्याम के नाम से एक मेला आयोजित किया गया है, जिसके आयोजक संस्था आवज ए यूनिटी ऑफ पीपुल यू. मंडल समिति एमजी रोड हैं। मेले के कर्ताधर्ता सांसद शंकर लालवानी के समर्थक दीपक पंवार हैं जो हाल ही में राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त सावन सोनकर खेमे से जुड़ा हुआ है। आयोजकों ने जो अनुमति इंदौर विकास प्राधिकरण से ली है, उसमें 5 हजार स्कवेयर फीट का किराया देकर मात्र 2 लाख 15 रुपए 43 दिन के लिए जमा किए हैं, जबकि यहां मेले में प्रवेश के 30 रुपए, पार्किंग के 20 रुपए के साथ-साथ अन्य गतिविधियों का शुल्क तय है।

मेले में खाटू श्याम का दरबार लगाया हुआ है, जिसके दर्शन के लिए लोग आते हैं। वहीं स्टॉल का किराया भी यहां मनमाना लिया जा रहा है। एक दिन में करीब 3 हजार लोग यहां आते हैं, जिससे लाखों रुपए की कमाई आयोजकों को हो रही है, जबकि आईडीए को केवल 2 लाख 13 हजार रुपए ही मिले। एक शिकायत के बाद जब प्राधिकरण के अधिकारियों ने वहां जाकर नपती की तो उन्हें मालूम पड़ा कि पूरा मेला 63 हजार वर्गफीट से ज्यादा भूमि पर लगा है, जिसका किराया ही लाखों रुपए में होता है। इस पर 27 लाख रुपए और जमा करने का नोटिस आईडीए ने आयोजकों को दिया। हालांकि आयोजकों ने बढ़े हुए किराये के मामले में कल हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल कर दी है।

Share:

Next Post

जीएसटी को लेकर केन्द्रीय मंत्री के सामने व्यापारियों ने लगाई समस्याओं की झड़ी

Fri Jun 9 , 2023
छोटे व्यापारियों ने भी कहा-जरा सी चूक हो जाए तो परेशान करते हैं अधिकारी इन्दौर। मोदी सरकार की योजना का प्रचार करने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री सोमप्रकाश कल व्यापारियों के बीच घिरा गए। व्यापारियों ने उन्हें जीएसटी से संबंधी कई विसंगतियां गिना डाली और कहा कि इसका हल होना चाहिए। हालांकि दोनों ही मंत्री कोई ठोस […]