देश

उदयपुर में गर्ल्स हॉस्टल में घुसा तेंदुआ, 12 घंटे तक खौफ में रहीं छात्राएं

उदयपुर। एक गर्ल्स हॉस्टल (Girls Hostel) में तेंदुआ घुस आया. जिसके बाद 12 घंटे तक छात्राएं दहशत में रहीं. बताया जा रहा है कि इस दौरान छात्राओं ने घबराकर खुद को कमरों में बंद कर लिया. हॉस्टल में खाना बनाने वाले युवक पर तेंदुए ने झपटना मारने की कोशिश की. युवक के चिल्लाने की आवज से तेंदुआ तीसरी मंजिल पर छुपकर बैठ गया. जिसके बाद हॉस्टल के केयरटेकर में इस पूरी घटना की सूचना दी.


सूचना मिलते ही हिरण मगरी थाना पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. करीब 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए का ट्रेंकुलाइज रेस्क्यू किया गया. जानकारी के अनुसार परमात्मा गर्ल्स हॉस्टल में करीब 32 कमरे हैं. जिसमें 50 से ज्यादा छात्राएं रहती हैं. पैंथर के रेस्क्यू से पहले सभी छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.लेकिन सभी छात्राएं काफी घबराई हुई थी.

तेंदुए को बाहर निकालने के लिए पटाखे भी फोड़े गए लेकिन वो तीसरी मंजिल पर छुपा बैठा रहा. बताया जा रहा है कि तेंदुआ खिड़की के रास्ते हॉस्टल में दाखिल हुआ था. वन विभाग के अधिकारियों ने सबसे पहले पैंथर को पारंपरिक संसाधनों से पकड़ने की कोशिश की. जब उसमें सफलता नहीं मिली तो ट्रेंकुलाइज कर उसका रेस्क्यू किया गया.

12 घंटे तक छात्राएं खौफ के साए में रहीं

हॉस्टल में पैंथर होने की सूचना आसपास के इलाकों में आग की तरह फैली और बड़ी संख्या में लोगों मौके पर जमा हो गई. पुलिस प्रशासन ने किसी तरह से भीड़ को काबू किया. पैंथर को ट्रेंकुलाइज करने के बाद सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क ले जाया गया. जहां डॉक्टर द्वारा उसका चेकअप करने के बाद जंगल में छोड़ा दिया गया.

Share:

Next Post

50MP कैमरा और 5,000mAh बैटरी के साथ आ रहा Realme का सस्ता फोन

Sat Dec 9 , 2023
मुंबई। Realme भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. यह हैंडसेट 14 दिसंबर को लॉन्च होगा और इस हैंडसेट का नाम Realme C67 5G होगा. यह एक किफायती 5G फोन होगा. यह फोन 15 हजार रुपये से कम कीमत में दस्तक दे सकता है. कंपनी ने X (पूर्व नाम Twitter) पर ऑफिशियल […]