आचंलिक

भगवान श्री झूलेलाल चालीहा महोत्सव में श्रद्धा का सैलाब

  • 21 अगस्त को निकलेगी भव्य शोभायात्रा

कटनी। गुरूनानक वार्ड स्थित श्री झूलेलाल मंदिर में चल रहे 40 दिवसीय भगवान झूलेलाल चालीहा महोत्सव के अवसर पर रोजाना विविध, धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला जारी है। सुबह, शाम भजन कीर्तन, आरती, पल्लव व दीनबंधु भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। समाजसेवी संजय खूबचंदानी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष झूलेलाल चालीहा महिला समिति की श्रीमती नीलम जगवानी, मधु खूबचंदानी, सिमरन चेतवानी, लवली गंगवानी, सपना मूलचंदानी, शालिनी सौम्यानी, ज्योति लाहोरानी, पूजा मूलचंदानी, कृपा डोडानी के निर्देशन एवं सहयोग से मंदिर परिसर में बच्चों के प्रकृति विषय पर ड्राईंग प्रतियोगिता व महिलाओं के लिए मेंहदी एवं रंगोली प्रतियोगिता और पूज्य बहराणा साहिब बनाने की प्रतियोगिता आयोजित की गई जो सभी श्रद्धालुओं ने सराहा। उन्होंने आगे बताया कि 12 अगस्त को समाज के गरीब, विधवाओं को राशन वितरण व भण्डारे का आयोजन, 14 अगस्त को चालीहा महोत्सव व स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कटायेघाट में झूलेलाल सेवा समिति व चालीहा महोत्सव समिति के तत्वाधान में नगर की विख्यात गौरव मंडली, बालक मंडली के गोवर्धन दिलीप उदासी बंधुओं द्वारा गीत-संगीत का भव्य आयोजन किया गया है।


दिनांक 15 अगस्त को शासकीय चिकित्सालय में फल वितरण व 19 अगस्त को मंदिर में कन्या भोज का आयोजन किया गया है। इस भव्य 40 दिवसीय चालीहा महोत्सव का समापन दिनांक 21 अगस्त को भव्य शोभायात्रा के साथ भगवान श्री झूलेलाल जी की अखण्ड ज्योति के विसर्जन के साथ संपन्न होगा। चालीहा महोत्सव समिति के त्रिलोकचंद भोजवानी, श्रीचंद भाटिया, हरीश बहलानी, नेवंदराम खूबचंदानी, अमर चेतवानी, महेश बहलानी, सुरेश गांधी, राजकुमार खीयानी, अशोक रोहरा, संजय खूबचंदानी, सुनील हसीजा, मदन सेवलानी अन्य जनों ने श्रद्धालुओं से समस्त कार्यक्रमों में उपस्थिति की अपेक्षा की गई हैं।

Share:

Next Post

रात्रि गश्त कर रहे प्रधान आरक्षक को कार से कुचलने की कोशिश

Mon Aug 8 , 2022
चारों आरोपी पकड़ाए-कार में हथियार थे पकड़ाने के डर से उक्त घटना की नागदा। रात्रि गश्त अधिकारी के रुप में ड्यूटी कर रहे मंडी थाने के प्रधान आरक्षक वैभवसिंह को कार से कुचलने की कोशिश की गई। बिरलाग्राम टॉपरी क्षेत्र के चारों आरोपी जिसमें दो नाबालिग शामिल है पकड़ लिए गए। चारों आरोपियों पर धारा […]