मध्‍यप्रदेश

मध्यप्रदेश सरकार ने लव जिहाद रोकने के लिए उठाया बड़ा कदम

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में अब गरबा पंडालों (Garba Pandals) में प्रवेश के लिए आपको पहचान पत्र (identity card) दिखाना जरूरी होगा। वहीं बिना पहचान पत्र अब गरबा पंडालों में प्रवेश नही मिलेगा। दरअसल मध्यप्रदेश की ‘शिवराज सरकार’ ने प्रदेश में लव जिहाद (love jihad) के मामले रोकने के लिए यह बड़ा कदम उठाया है।

मध्यप्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर (Culture Minister Usha Thakur) ने हाल ही में ग्वालियर में दिए बयान में कहा कि गरबा पंडाल लव जिहाद का बड़ा माध्यम बन चुके थे। अब सभी गरबा आयोजक सतर्क और सजग रहें। गरबा पंडाल में जो भी आये, आइडेंटी कार्ड लेकर आएं। बगैर पहचान के गरबा पंडाल में कोई प्रवेश कर नहीं सकता। ये सब के लिए सलाह भी है और नसीहत भी है।


ठाकुर ने कहा कि हमारे लोग और सहयोगी संगठन सभी जागरूक है, क्योंकि गरबा पंडाल लव जिहाद का बड़ा माध्यम बन गए थे। इसलिए अब जरूरी है कि कोई भी व्यक्ति अपनी पहचान छुपाकर गरबा पंडाल में ना आये। अक्सर देखा जा रहा है कि कुछ समुदाय सामाजिक कार्यक्रम को टारगेट कर रहे हैं इसके साथ ही गरबा पंडाल के माध्यम से लव जिहाद के कई मामले सामने आ रहे हैं। इसे रोकने की जरूरत है।

Share:

Next Post

उपराष्ट्रपति बनने के बाद जगदीप धनखड़ पहली बार अपने पैतृक गांव पहुंचे

Thu Sep 8 , 2022
जयपुर । जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhad) भारत के उपराष्ट्रपति बनने के बाद (After Becoming the Vice President of India) पहली बार (For the First Time) राजस्थान के झुंझुनू में (In Jhunjhunu, Rajasthan) अपने पैतृक गांव किठाना (His Native Village Kithana) पहुंचे (Reached) । सुबह सेना के हेलीकॉप्टर से अपने पैतृक गांव पहुंचने पर उनका भव्य […]