भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

मध्यप्रदेश प्रेस क्लब की फूलों की होली 19 को, ठंडाई का लुत्फ लेंगे पत्रकार

गले मुझको लगा लो ऐ दिलदार होली में
बुझे दिल की लगी भी तो ऐ यार होली में
नहीं ये है गुलाले-सुर्ख उड़ता हर जगह प्यारे
ये आशिक की है उमड़ी आहें आतिशबार होली में।

इस इतवार यानी 19 मार्च की शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक मध्यप्रदेश प्रेस क्लब की जानिब से अनूठा होली मिलन प्रोग्राम रखा जा रहा है। कलब के खलीफा डॉ. नवीन आनंद जोशी बताते हैं कि मध्यप्रदेश प्रेस क्लब का ये छठा होली मिलन समारोह है। यहां तक कि कोविड काल मे भी हमने इसे जारी रखा था। तब होली मिलन में आने वालों को इम्युनिटी बढ़ाने वाली होमियोपैथिक दवाएं बांटी गई थीं। दरअसल ये होली मिलन आम होली मिलन से थोड़ा हटके है। इसमे बजाए केमिकल वाले रंगों के गुलाब की पत्तियों से फूलों की होली खेली जाती है। आने वाले मेहमानों को बाअदब आसन पे बैठा के उनपे गुलाब की पत्तियों की बौछार की जाती है। करीब आधा कुंटल गुलाब की सुर्ख पत्तियों से सराबोर मेहमान खुद को बहुत सम्मानित महसूस करता है।

इन पत्तियों को बाद में गायों को खिला दिया जाता है। नवीन भाई ने बताया के फूलों की ये होली शिवाजीनगर के ई-100/22 परशुराम मंदिर के सामने रखा जाता है। यहां शहर के सहाफियों (पत्रकारों) के अलावा प्रशासनिक अधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ता मौजूदा रहते हैं। फूलों की होली में किसी भी तरह के केमिकल वाले रंग गुलाल का इस्तेमाल नहीं किया जाता। यहां ड्रायफ्रूट्स की ठंडाई सभी को पसंद आती है। साथ ही मंगोड़े, दही बड़े और खमन भी परोसे जाते हैं। मध्यप्रदेश प्रेस क्लब की टीम में शामिल पंकज पाठक, महेंद्र शर्मा, राकेश दुबे, मनीष दीक्षित, सौरभ सोनी, राधेश्याम दांगी, रवि अवस्थी, अनूप दत्ता, सुनील साल्वे, रूबी सरकार, रश्मि अग्रवाल और रेखा पटेल ने सहाफियों व अन्य साथियों से इस होली मिलन में तशरीफ़ लाने का इजऩ (न्यौता) दिया है। भोत उम्दा साब…ऐसे प्रोग्राम से उम्दा मेल मुलाकातें हो जाती हैं।

Share:

Next Post

16 स्थानों पर प्रापर्टी के दाम 25 प्रतिशत तक बढ़ाने की तैयारी

Thu Mar 16 , 2023
जिला मूल्यांकन समिति की बैठक में कलेक्टर गाइडलाइन में वृद्धि का प्रस्ताव तैयार भोपाल। राजधानी के 3918 स्थानों में से 733 पर ढाई से 25 प्रतिशत तक प्रापर्टी के दाम बढ़ाए जाएंगे। इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। इसमें 10 प्रतिशत तक 409 स्थान, 10 से 20 प्रतिशत तक 308 स्थान और 25 प्रतिशत […]