उत्तर प्रदेश देश

पुलिस की बड़ी कार्रवाई शुरू, 2 दिन में दूसरी बार पकड़े गए बिना मास्क, 10000 का चालान

देवरिया। देश में कोराना संक्रमण (Corona Infection) भयानक रफ्तार से बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में रोजाना हजारों केस सामने आ रहे हैं। रोज कई लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। सरकारें जनता से गुहार लगा रही हैं कि मास्क (Mask) पहनें और शारीरिक दूरी बनाकर रखें। लेकिन, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन पर किसी अपील का कोई फर्क नहीं पड़ता।

कोरोना काल में भी ये लोग खुद तो खुद दूसरों की जान भी दांव पर लगाने से नहीं चूक रहे। ऐसा ही एक मामला देवरिया (Deoria) में सामने आया है। यहां एक शख्स चौबीस घंटे में दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा गया तो उसका 10 हजार रुपये का चालान किया गया है।


दरअसल, यूपी सरकार ने सख्त निर्देश दिया है कि मास्क न पहनने वाले शख्स का 1000 रुपये का चालान किया जाएगा। वहीं, दूसरी बार वही शख्स अगर बिना मास्क के पकड़ा गया तो 10 हजार रुपये की राशि वसूली जाए। इसी क्रम में लार थाना प्रभारी टीजे सिंह सोमवार दोपहर लार कस्बे में कोविड नियमों का पालन करवाने के लिए चेकिंग कर रहे थे।

खुद ही बोले… अभी कल ही तो हुआ था चालान
चेंकिंग के दौरान पुलिस ने अमरजीत यादव को बिना मास्क पहने रोका। अमरजीत यादव ने पुलिस को बताया कि अभी कल ही तो उसका 1000 रुपए का चालान काटा गया है। इसके बाद पुलिस ने कोविड नियमों के तहत अमरजीत यादव को दूसरी बार पकड़े जाने पर 10 हजार रुपये का चालान काट दिया और उन्हे रसीद भी थमा दी।

जुर्माने की रकम जमा कराई : एसपी
पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने बताया कि अमरजीत यादव दो दिन पहले भी बिना मास्क के घूम रहे थे। लार पुलिस ने एक हजार रुपये का चालान काटा था। आज जब वह दूसरी बार मिले तो फिर मास्क नहीं लगाए थे। उनका कोविड नियमों के तहत उनका 10 हजार रुपये का चालान काटा गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अमरजीत ने जुर्माने की यह रकम जमा करा दी है।

Share:

Next Post

Share Market : शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 500 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 14,500 के पार

Tue Apr 20 , 2021
मुबंई। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा नीतिगत उपायों की घोषणा से निवेशकों की धारणा मजबूत हुई और मंगलवार को शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स 500 अंक से अधिक चढ़ा, जबकि निफ्टी ने एक बार फिर 14,500 का स्तर हासिल कर लिया। इस दौरान सेंसेक्स 505.13 अंक […]