देश राजनीति

महाराष्ट्र संकट पर बोलीं ममता बनर्जी, कहा- विधायकों को बंगाल भेजो अच्छी खातिरदारी करेंगे

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट (Maharashtra Political Crisis) छाया हुआ है. शिवसेना के कई विधायकों ने सीएम उद्धव ठाकरे (Cm Uddhav Thackeray) के खिलाफ विद्रोह छेड़ दिया है. सभी बागी विधायक इस समय गुवाहाटी के होटल रैडिसन ब्लू (Hotel Radisson Blu) में ठहरे हुए हैं. महाराष्ट्र के सियासी संकट में अब टीएमसी की भी एंट्री हो गई है. गुरुवार को होटल रैडिसन ब्लू के बाहर टीएमसी की असम इकाई के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. अब सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने भी महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. उन्होंने पूछा कि आखिर बाढ़ प्रभावित राज्य असम में विधायकों को क्यों भेजा जा रहा है, उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के विधायकों को बंगाल में भेजो, हम उनका अतिथि सत्कार करेंगे.

मुख्यमंत्री ने सरकार पर लगाया आरोप
सीएम बनर्जी ने बीजेपी पर लोकतंत्र को कुचलने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का दुख है कि भाजपा सरकार ने संघीय ढाचे को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने भी गुरुवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर कटाक्ष किया.

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा सरकार की प्राथमिकताएं पूरी तरह से स्पष्ट हैं. सरकार विद्रोही विधायकों की मेजबानी करने के लिए दिल्ली के आदेश का पालन करने में पूरी तरह से व्यस्त है. अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा कि काश हिमंत बिस्वा सरमा को बाढ़ प्रभावित पीड़ितों के बारे में ज्यादा परवाह होती और महाराष्ट्र सरकार को गिराने के बारे में कम.

सीएम सरमा ने आरोपों को किया खारिज
बागी विधायकों को पहले सूरत में रखा गया था इसके बाद सभी विधायकों को गुवाहाटी पहुंचा दिया गया. इसको लेकर सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की विपक्ष ने आलोचना की थी, लेकिन उन्होंने सभी आरोपों को खारिज कर दिया था. सीएम सरमा ने अपने बयान में कहा था कि अगर गुवाहाटी अंतरराष्ट्रीय राजनीति का केंद्र बन जाता है तो उन्हें खुशी होगी, क्योंकि इससे राज्य को राजस्व अर्जित करने में मदद मिलेगी.

Share:

Next Post

PM मोदी ने बदल दी परंपरा, जानिए CM शिवराज ने क्यों कही यह बात

Thu Jun 23 , 2022
भोपाल: भोपाल (Bhopal) में आज बीजेपी ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार जताया गया. इस दौरान आदिवासी वर्ग (tribal class) के नेता और आमजन भी शामिल हुए. सीएम इस दौरान कांग्रेस पर जमकर बरसे […]