मध्‍यप्रदेश

PM मोदी ने बदल दी परंपरा, जानिए CM शिवराज ने क्यों कही यह बात

भोपाल: भोपाल (Bhopal) में आज बीजेपी ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार जताया गया. इस दौरान आदिवासी वर्ग (tribal class) के नेता और आमजन भी शामिल हुए. सीएम इस दौरान कांग्रेस पर जमकर बरसे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की खूब तारीफ की.

सीएम शिवराज ने कहा कि जो किसी ने नहीं सोचा था, वो मोदी जी ने, बीजेपी ने किया है. किसी ने नहीं सोचा था कि एक जनजातीय बहन देश के सबसे सर्वोच्च पद पर बैठेगी और तीनों सेनाओं की मुखिया होगी. ज्यादा पढ़ा लिखा, बड़े घराने में पैदा हुआ व्यक्ति ही राष्ट्रपति बनेगा, ये परंपरा पीएम मोदी ने बदल दी है. सीएम ने कहा कि यह भाषण का नहीं आनंद, उत्सव, नृत्य गाने और बजाने का दिन है. मुख्यमंत्री ने संबोधन के दौरान बताया कि संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद जब प्रधानमंत्री ने द्रौपदी को फोन लगाया तो वह बोल भी नहीं पा रहीं थी. ये एक नई क्रांति हो रही है. विकास के साथ, मान-सम्मान के साथ देश का भविष्य बनाने का मौका दिया जा रहा है. यह पूरे आदिवासी समाज का सम्मान है.

सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) अपने संबोधन में कांग्रेस पर खूब निशाना साधा. सीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने जनजातीय वर्ग का शोषण करने के अलावा कुछ नहीं किया. कांग्रेस ने आदिवासियों को वोट लेने का माध्यम समझा और झोपड़ी में रहने दिया. सीएम ने ऐलान किया कि हमारी सरकार में पायलट बेस पर तेंदूपत्ता बेचने और तोड़ने का अधिकार भी जनजातीय वर्ग को मिलेगा. कांग्रेस ने यह कभी नहीं किया. हमने सरकारी नौकरियों में 1 लाख नौकरी देने का फैसला किया है.

सीएम ने ये भी कहा कि कल दोपहर में 12 बजे द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन करेंगी. राष्ट्रपति चुनाव में जीत तय है और जहां मोदी और बीजेपी हैं, वहां जीत तय है. कांग्रेस तो महाराष्ट्र में उलझी है. सीएम ने कहा कि राष्ट्रपति बनने के बाद द्रौपदी मुर्मू भोपाल आएंगी. उस दिन भी बड़ा उत्सव होगा.

Share:

Next Post

चीनी की बड़ी आबादी जिनपिंग से नाराज, राष्ट्रपति चुनाव से पहले शुरू हुआ अभियान

Thu Jun 23 , 2022
बीजिंग। चीन में राष्ट्रपति चुनाव (presidential election) होने को हैं और मौजूदा राष्ट्रपति शी जिनपिंग (President Xi Jinping) ने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह लगातार तीसरी बार राष्ट्रपति बनना चाहते हैं। इस बीच चीन में जिनपिंग ने आलोचकों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया है। एएनआई की रिपोर्ट बताती है कि लोगों ने […]