जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

मंगल ने किया धनु राशि में प्रवेश, इन राशिवालों के जीवन में होंगे बड़े बदलाव

नई दिल्‍ली । 16 जनवरी, रविवार को सभी ग्रहों के सेनापति मंगल ने राशि परिवर्तन कर धनु राशि में प्रवेश कर लिया है।- मंगल को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है। मंगल देव को ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य का कारक ग्रह कहा जाता है। मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामित्व प्राप्त है। यह मकर राशि में उच्च होता है, जबकि कर्क इसकी नीच राशि है। मंगल के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। मंगल के धनु राशि में प्रवेश करने से सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं मंगल के राशि परिवर्तन से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल….

मेष राशि-
आत्मविश्वास में वृद्दि होगी। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की जाएगी। धन- लाभ होगा। आय के स्रोतों में वृद्दि होगी। स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

वृष राशि-
स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस समय वाहन न चलाएं। अगर जरूरी हो तो विशेष सावधानी बरतें। दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धन- लाभ हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ लोगों के लिए ये राशि परिवर्तन शुभ कहा जा सकता है।

मिथुन राशि-
मिथुन राशि के जातकों को मंगल के राशि परिवर्तन से शुभ फल की प्राप्ति होगी।आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।कार्यों में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।लेन- देन के लिए समय शुभ है।निवेश करने से लाभ होगा।नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं।मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्दि होगी।

कर्क राशि-
पारिवारिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।परिवार के सदस्यों का विशेष ध्यान रखें।लेन- देन के लिए समय शुभ है।वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें।नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं।धन- खर्च सोच- समझकर ही करें।

सिंह राशि-
कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं। भाग्य का साथ मिलेगा।नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ रहेगा।आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी।परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा।दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे।सूर्य के बाद अब मंगल और शुक्र की बदलेगी चाल, जानें सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव

कन्या राशि-
कन्या राशि के जातकों के लिए मंगल का कन्या राशि में प्रवेश किसी वरदान से कम नहीं है।आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ है।दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की जाएगी।

तुला राशि-
वाद- विवाद से दूर रहें। क्रोध न करें। गुस्सा करने से आपको नुकसान हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में मान- सम्मान मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। व्यापार में लाभ के योग भी बन रहे हैं। कार्यों में सफलता के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि-
आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बन रहे हैं। सेहत का विशेष ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें।

धनु राशि-
नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ है। मान- सम्मान मिलेगा। कार्यक्षेत्र में हर किसी पर भी भरोसा करने से बचें। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करेंगे।

मकर राशि-
आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है।भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेमी के साथ समय व्यतीत करेंगे।

कुंभ राशि-
धन- लाभ होगा। परिवार के सदस्यों का भी पूरा सहयोग प्राप्त करेंगे। दांपत्य जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें। कार्यों में सफलता मिलेगी।

मीन राशि-
भाग्योदय होना तय है। धन- लाभ होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। खूब मान- सम्मान मिलेगा। पद- प्रतिष्ठा में वृद्दि होगी। निवेश करने से लाभ होगा।

Share:

Next Post

अमेरिका: बंधक बनाए गए चार लोगों को कराया रिहा, स‍ंदिग्‍ध ढेर

Mon Jan 17 , 2022
कोलीविले। अमेरिका के टेक्सास (Texas of America) में यहूदियों के एक पूजा स्थल (a Jewish place of worship) में बंधक बनाए गए चार लोगों को कई घंटे के गतिरोध के बाद शनिवार रात को रिहा (Four people held hostage were released) करा लिया गया और सुरक्षाबलों की गोलीबारी में संदिग्ध मारा (Suspect killed in firing […]