जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

12 जुलाई से मंगलदेव इन 3 राशियों को करेंगे प्रभावित

उज्‍जैन (Ujjain)। ज्योतिष (Astrology) में मंगल को साहस, ऊर्जा, आत्मविश्वास व पराक्रम आदि का कारक माना गया है। जन्मकुंडली (birth chart) में मंगल की शुभ स्थिति जातक को अच्छे परिणाम प्रदान करती है, लेकिन ग्रहों के सेनापति की खराब स्थिति अशुभ फल देती है। 12 जुलाई को मंगल रात 07 बजकर 12 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल के वृषभ राशि में प्रवेश सभी 12 राशियों को प्रभावित करेगा। जहां मंगल गोचर से कुछ राशियों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी, तो वहीं कुछ जातकों के लिए यह गोचर अशुभ फल प्रदान कर सकता है।



1. मिथुन राशि- मंगल राशि परिवर्तन मिथुन राशि वालों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। इस अवधि में आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। शत्रु आपको परास्त करने की कोशिश करेंगे। इस अवधि में धन से जुड़ा कोई भी फैसला बहुत सोच-समझकर लें। करियर से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें।

12 साल बाद शुक्र के रोहिणी नक्षत्र में गुरु, इन 3 राशियों का अगस्त तक सूर्य के समान चमकेगा भाग्य

2. कर्क राशि- मंगल का गोचर कर्क राशि वालों को आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है। इस अवधि में निवेश करने से बचें। बेवजह के खर्च सामने आ सकते हैं। जुआ, सट्टा व लॉटरी से दूरी बनाए रखें, वरना पैसे डूब सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। इस अवधि में आर्थिक बजट बनाकर चलें वरना कर्ज लेने तक की नौबत आ सकती है।

3. कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों के जीवन में मंगल गोचर कई उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। इस अवधि में आपके विश्वास में कमी आ सकती है। वाद-विवाद से दूर रहें वरना कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। धन की स्थिति सामान्य रहने वाली है। कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें।

Share:

Next Post

घरेलू रक्षा खर्च में कटौती के बाद नाटो के सदस्यों में अलग-थलग पड़ा कनाडा

Tue Jul 9 , 2024
ओटावा (Ottawa)। नाटो के 32 सदस्य देशों (32 member countries of NATO) में कनाडा (Canada) अलग-थलग (outlier) पड़ गया है। अमेरिका (America) के एक मीडिया चैनल ने यह दावा किया है। उनका कहना है कि कनाडा (Canada) अपने घरेलू रक्षा खर्च (Domestic defense spending) को तय सीमा तक खर्च नहीं कर पा रहा है। इसके […]